Tuesday, October 22, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeखेलT20 विश्व कप फाइनल में मिली हार के बाद छलका दक्षिण अफ्रीका...

T20 विश्व कप फाइनल में मिली हार के बाद छलका दक्षिण अफ्रीका की कप्तान का दर्द, बताया कहा हुई चूक

Womens T20 World Cup 2024 , Dubai: महिला टी20 विश्व कप 2024 में दक्षिण अफ्रीका का सफर निराशा में खत्म हुआ। लगातार दो फाइनल हारने के बाद कप्तान लॉरा वोल्वार्ड्ट ने कहा कि खिलाड़ियों को उम्मीद थी कि वे यह ट्रॉफी जीतेंगे, लेकिन वह सपना पूरा नहीं हुआ। रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड के 158/5 के स्कोर का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 32 रन से हार का सामना करना पड़ा। पिछले साल भी वे टूर्नामेंट में घरेलू धरती पर ऑस्ट्रेलिया से हारे थे।

हार के बाद छलका कप्तान का दर्द

फाइनल के बाद कप्तान लॉरा ने कहा, “खेल से पहले हमने चर्चा की कि हमें वाकई लगता है कि यह हमारा साल है। कई लोगों को भी ऐसा ही लगा। इससे पता चलता है कि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है और मैदान पर कुछ भी हो सकता है। आप कभी भी भविष्यवाणी नहीं कर सकते कि क्या होने वाला है। फाइनल में टूर्नामेंट का सबसे खराब प्रदर्शन करना थोड़ा निराशाजनक है।”

कप्तान ने बताया कहा हुई चुक

उन्होंने यह भी माना कि न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने तेज शुरुआत करके दक्षिण अफ्रीका को अवाक कर दिया। लौरा ने कहा, “मुझे लगता है कि हमने उन्हें बहुत ज़्यादा रन बनाने दिए। वे वास्तव में जीतने के इरादे से आए थे और मुझे लगता है कि इससे हम थोड़ा पीछे रह गए। हमें लगा कि हम इससे निपट लेंगे, लेकिन उन्होंने अच्छी बल्लेबाज़ी की।” लौरा और ब्रिट्स टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाली दो खिलाड़ी थीं, जबकि स्पिनर नॉनकुलुलेको म्लाबा न्यूज़ीलैंड की अमेलिया केर के बाद दूसरे सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाली खिलाड़ी थीं।

ये भी पढ़ेंः- Womens T20 World Cup: न्यूजीलैंड पहली बार बनी विश्व चैंपियन, ‘चोकर्स’ अफ्रीका का फिर टूटा दिल

अगले विश्व कप की करेंगे तैयारी

कप्तान ने आगे कहा, “यह निश्चित रूप से निराशाजनक है, लेकिन मुझे लगता है कि हम 10 टीमों के टूर्नामेंट में दूसरे स्थान पर रहे, इसलिए हमारा टूर्नामेंट अभी भी काफी अच्छा था। इसमें विचार करने के लिए बहुत सारी सकारात्मक चीज़ें हैं। “एक युवा टीम के साथ फ़ाइनल में पहुंचना, मुझे लगता है कि शानदार है। मैं अगले कुछ विश्व कप में हम क्या करते हैं, यह देखने के लिए उत्सुक हूँ। लगातार दो बार फ़ाइनल में पहुंचना दिखाता है कि हम कुछ सही कर रहे हैं।”

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें