Thursday, October 17, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeअन्यक्राइमजमीनी विवाद में पटवारी ने किसान से मांगी 8 हजार की रिश्वत,...

जमीनी विवाद में पटवारी ने किसान से मांगी 8 हजार की रिश्वत, रंगे हाथ गिरफ्तार

भिंड: ग्वालियर लोकायुक्त टीम ने भिंड जिले में एक पटवारी (Patwari) को आठ हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी पटवारी ने किसान से जमीन से अतिक्रमण हटाने की एवज में रिश्वत मांगी थी। इसकी शिकायत लोकायुक्त को मिली थी। बुधवार को जब पटवारी स्कूटर से किसान के घर पहुंचा तो नोट हाथ में लेते ही लोकायुक्त पुलिस टीम ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद जब उसके हाथ धुलवाए गए तो पानी लाल हो गया।

गुपचुप तरीके पास करा लिया आदेश

जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता किसान सर्वेश यादव पुत्र बलवंत यादव निवासी रामा हाल अग्रवाल कॉलोनी बम्बा ने लोकायुक्त से शिकायत की थी। जिसमें उसने बताया था कि रामा मौजा में उसकी जमीन है। खसरा नंबर 322 में छह बिस्वा में पांच हिस्सेदार हैं। परिवार के प्रमोद यादव ने जमीन पर कब्जा दिलाने के लिए अटेर तहसीलदार से गुपचुप तरीके से आदेश ले लिया। 11 अक्टूबर को अटेर थाना पुलिस पटवारी के साथ उसके घर आई और जमीन से अतिक्रमण हटाने को कहा। शिकायतकर्ता ने कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव से गुहार लगाई थी। जिस पर कलेक्टर ने मामले को स्थगित करते हुए आगामी आदेश तक कोई कार्रवाई न करने की बात कही।

लोकायुक्त ने ऐसे बनाया पूरा प्लान

कलेक्टर का आदेश लेकर फरियादी स्थानीय पटवारी आदित्य सिंह कुशवाह से मिला। आदेश देखकर पटवारी ने कहा कि वह कलेक्टर का आदेश नहीं मानेगा, बल्कि तहसीलदार के आदेश का ही पालन करेगा। पटवारी ने कहा कि यदि कब्जा नहीं हटाना चाहते हो तो 10 हजार रुपए लगेंगे। फरियादी किसान 14 अक्टूबर को लोकायुक्त कार्यालय पहुंचा और आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई। जांच के बाद आरोप सही पाए जाने पर लोकायुक्त ने आरोपी पटवारी को रंगे हाथों पकड़ने की योजना बनाई। योजना के अनुसार बुधवार की सुबह फरियादी ने पटवारी आदित्य सिंह कुशवाह को रिश्वत के रुपए देने के लिए बुलाया। चूंकि पटवारी बायपास स्थित आईपीएस स्कूल के पास रहता है।

यह भी पढ़ेंः-एसटी फंड घोटाला मामले में BJP लगातार हमलावर, सीएम सिद्धारमैया से मांगा इस्तीफा

टीम ने मौके पर ही धुलवाए हाथ

पटवारी ने फरियादी से कहा कि वह घर के बाहर मिले, वह वहीं आ रहा है। सुबह नौ बजे जैसे ही फरियादी ने केमिकल लगे पांच-पांच सौ रुपए के 16 नोट पटवारी को दिए, लोकायुक्त टीम ने उसे पकड़ लिया। टीम ने मौके पर ही पटवारी के हाथ धुलवाए तो केमिकल के कारण पानी लाल हो गया। इसके बाद टीम पटवारी को पकड़कर सिटी थाने ले आई और आगे की कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान डीएसपी प्रद्युम्न पाराशर, डीएसपी कवींद्र सिंह चौहान, टीआई रानीलता नामदेव, बृजमोहन सिंह नरवरिया, हवलदार नेतराम राजौरिया, आरक्षक बलवीर सिंह, सुरेंद्र सेमिल, विशंबर सिंह भदोरिया, जसवंत शर्मा, इंद्रभान सिंह और प्रशांत राजावत मौजूद रहे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें