Saturday, October 12, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशमहंत नृत्य गोपाल दास को लेकर सोशल मीडिया पर उड़ी अफवाह, चंपत...

महंत नृत्य गोपाल दास को लेकर सोशल मीडिया पर उड़ी अफवाह, चंपत राय ने बताई सच्चाई

अयोध्याः श्रीराम मंदिर ट्रस्ट (Shri Ram Mandir Trust) के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास महाराज (Mahant Nritya Gopal Das Maharaj) पूर्णतः स्वस्थ हैं। सोशल मीडिया में उनके निधन की खबर भ्रामक और झूठी है। यह जानकारी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय (general secretary Champat Rai) ने मंगलवार को दी।

सोशल मीडिया भ्रामक और झूठी खबरें हुई वायरल

चंपत राय ने यहां जारी बयान में कहा कि श्रीराम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं मणिराम दास छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास जी महाराज पूर्णतः स्वस्थ हैं। वह अपने आवास मणिराम दास छावनी, अयोध्या में हैं। मंगलवार को महाराज जी के स्वास्थ्य के बारे में कुछ भ्रामक और झूठी खबरें सोशल मीडिया और अन्य प्रचार माध्यमों पर प्रचारित और प्रसारित की गईं। जिससे समाज में भ्रम और चिंता पैदा हो रही है।

अफवाहों को फैलने से रोकना सभी का कर्तव्य

चंपत राय ने लोगों से अपील की कि वे ऐसी भ्रामक खबरों पर ध्यान न दें और न ही इन्हें फैलाएं। महाराज जी के स्वास्थ्य के बारे में सटीक जानकारी के लिए केवल अधिकृत स्रोतों पर ही भरोसा करें। शांति और सद्भाव बनाए रखना और किसी भी तरह की अफवाहों को फैलने से रोकना सभी का कर्तव्य है। चंपत राय ने राम भक्तों से अपील की कि वे उनके संदेश को अपने साथियों और भक्तों तक पहुंचाने में सहयोग करें। मणिरामदास छावनी के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास महाराज ने भी भ्रामक खबरों का खंडन किया है।

यह भी पढ़ेंः-MUDA मुद्दे पर गरमाई राजनीति, CM Siddaramaiah बोले-नहीं दूंगा इस्तीफा

दुष्प्रचार पर न दें ध्यान

उन्होंने कहा कि गुरु महाराज जी पूरी तरह स्वस्थ हैं। सुबह से ही सोशल मीडिया और कुछ अन्य दुष्प्रचार तंत्रों के माध्यम से उनके स्वास्थ्य के बारे में भ्रामक खबरें फैलाई जा रही हैं, जो चिंताजनक और खेदजनक है। कमल नयन दास ने महाराज जी के शिष्यों और सभी राम भक्तों से अपील की है कि वे इस प्रकार के दुष्प्रचार पर ध्यान न दें।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें