Thursday, October 24, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeछत्तीसगढ़सीएम साय बोले- देशवासियों के नवाचारी प्रयासों को जानने का महत्वपूर्ण जरिया...

सीएम साय बोले- देशवासियों के नवाचारी प्रयासों को जानने का महत्वपूर्ण जरिया है मन की बात कार्यक्रम

रायपुरः ग्रामीण क्षेत्रों में लोग अपनी कला-संस्कृति, परम्पराओं और अमूल्य धरोहरों को सहेजने में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दे रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से इसे देश और दुनिया के सामने गर्व के साथ प्रस्तुत करते हैं। इसके माध्यम से हम देश के विभिन्न हिस्सों में हो रहे ऐसे तमाम प्रयासों और नवाचारों के बारे में जान पाते हैं और प्रेरित होते हैं।

मंत्रियों के साथ सुनी मन की बात

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Chief Minister Vishnudev Sai) ने आज रविवार को अपने निवास कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुनने के बाद प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ये बातें कहीं। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, विधायक गोमती साय, विधायक भैया लाल राजवाड़े, युवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष कमलचंद्र भंजदेव, पद्मश्री सुनील जोगी सहित अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने इन विषयों का किया उल्लेख

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात कार्यक्रम में अपनी अमेरिका यात्रा, एक पेड़ मां के नाम अभियान से प्रेरित होकर प्रतिदिन एक पेड़ लगाने का संकल्प लेने वाले तेलंगाना के के एन राजशेखर, संथाली भाषा को बचाने के लिए श्री रामजीत टुडू के प्रयास, औषधीय पौधों को संरक्षित करने में मदुरै की शिक्षिका शुभश्री के योगदान का जिक्र किया।

यह भी पढे़ंः-Mann Ki Baat : मन की बात कार्यक्रम के दस वर्ष पूरे, आज इन विशेष विषयों का पीएम ने किया उल्लेख

आधुनिक समय में हर दिन बदलती नौकरियों की प्रकृति का जिक्र करते हुए उन्होंने गेमिंग, एनीमेशन, फिल्म निर्माण, पोस्टर मेकिंग, बैंड और सामुदायिक रेडियो से जुड़े युवाओं से भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की पहल ‘क्रिएट इन इंडिया’ से जुड़ने की अपील की। ​​इसके जरिए इन क्षेत्रों से जुड़े लोग अपनी रचनात्मकता को सबके सामने ला सकेंगे। क्रिएट इन इंडिया के तहत 25 अलग-अलग चुनौतियों को शामिल किया गया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें