Andhra Pradesh: भारी बारिश और भूस्खलन के 4 लोगों को मौत, कई घायल

27
landslide-hits-vijayawada-amid-heavy-rains-in-andhra-pradesh

Andhra Pradesh, विजयवाड़ा: आंध्र प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में शुक्रवार से हो रही भारी बारिश के बीच तीन स्थानों पर हुए भूस्खलन में चार लोगों की मौत हो गई और नौ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना स्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है। मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने राज्य भर में बाढ़ जैसे हालात की समीक्षा की और राहत एवं बचाव के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

अगले आदेश तक बंद रहेंगे स्कूल

राजस्व विभाग के अधिकारियों के अनुसार विजयवाड़ा में चूना भट्टी केंद्र में भूस्खलन के कारण एक मकान ढह गया। इसमें चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन के कारण विजयवाड़ा पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में दो स्थानों पर मकान ढह गए। मौके पर बचाव कार्य जारी है। कर्मचारी दो जेसीबी से मलबा हटा रहे हैं। मलबे में नौ लोग फंसे थे। उन्हें बचाकर अस्पताल ले जाया गया, जिनमें से चार की मौत हो गई। बाकी सुरक्षित हैं। मुख्यमंत्री ने अमरावती स्थित सचिवालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राजस्व पुलिस और अन्य विभागों के साथ बैठक कर बंगाल की खाड़ी में आए चक्रवात और राज्य भर में भारी बारिश को लेकर स्थिति की समीक्षा की। अगले आदेश तक राज्य भर में शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का निर्णय लिया गया। इस बीच, दक्षिण मध्य रेलवे विजयवाड़ा ने अगले 3 दिनों के लिए विजयवाड़ा से गुजरने वाली 20 से अधिक यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया है।

लोगों से बाहर न निकलने की अपील

भारी बारिश के कारण विजयवाड़ा पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में कई घर ढह गए हैं। शहर जलमग्न हो गया है और कई जिलों के बीच यातायात ठप हो गया है। दूसरी ओर, विजयवाड़ा पूर्व विधानसभा क्षेत्र के विधायक गड्डे राममोहन ने घटना का जायजा लिया। इस घटना में एक घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया, जबकि तीन अन्य घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए। अधिकारियों ने कहा कि जब वे मलबा हटाने की कोशिश कर रहे थे, तब एक बार फिर भूस्खलन हुआ। इस दौरान गंभीर रूप से घायल 5 लोगों को अस्पताल ले जाया गया।

यह भी पढ़ेंः-Cyclone Asna को लेकर IMD ने दी बड़ी अपडेट, इन 17 राज्यों में भारी बारिश की संभावना

मुख्यमंत्री नायडू के बेटे और सरकार के मंत्री नारा लोकेश ने लोगों को बाढ़ प्रभावित इलाकों में बाहर न जाने की सलाह दी है। लोकेश ने एक पोस्ट में कहा कि जान-माल के नुकसान से बचने के लिए सतर्क रहें, बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें। उन्होंने टीडीपी नेताओं और कार्यकर्ताओं से बाढ़ प्रभावित इलाकों में पूरा सहयोग देने को कहा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)