IT Raid: कारोबारी के घर मिला खजाना, 26 करोड़ की नकदी, 90 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति

15
nashik-income-tax-department-raids-on-surana-jewellers-26-crore-seized

Nashik IT Raid, नासिकः आयकर विभाग (Income Tax Department) ने महाराष्ट्र के नासिक में एक बड़े सर्राफा कारोबारियों की दुकानों और डेवलपर्स के दफ्तरों पर छापेमारी की। 30 घंटे तक चली छापेमारी में टीम ने 26 करोड़ रुपये की नकदी और 90 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए।

मिली जानकारी के मुताबिक नासिक, नागपुर, जलगांव की टीम ने यह कार्रवाई की। 50 से 55 अधिकारियों ने सुराणा ज्वैलर्स (surana jewellers) के ठिकानों के साथ ही उनके रियल एस्टेट कारोबार के दफ्तर पर भी छापेमारी की। एक स्वतंत्र टीम ने उनके आलीशान बंगले का भी निरीक्षण किया।

परिवार के सदस्यों के घरों की भी ली गई तलाशी 

शहर में विभिन्न जगहों पर उनके दफ्तर, निजी लॉकर और बैंक लॉकरों की भी तलाशी ली गई। मनमाड और नंदगांव में उनके परिवार के सदस्यों के घरों की भी तलाशी ली गई। नासिक के इस सर्राफा कारोबारी के यहां से करोड़ों की नकदी और बेहिसाब संपत्ति बरामद होने से कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आयकर विभाग (IT Raid) की कार्रवाई में मिली नकदी की गिनती करने में 14 घंटे लगे।

ये भी पढ़ेंः- यूपीः आयकर का छापा, जूता कारोबारियों के ठिकानें से 40 करोड़ की रकम जब्त

जांच में जुटी आयकर विभाग की टीम

सूत्रों के मुताबिक यह छापेमारी अघोषित आय और संभावित संदिग्ध वित्तीय गतिविधियों की व्यापक जांच का हिस्सा है। आयकर विभाग किसी भी विसंगति या छिपे हुए लेनदेन को उजागर करने के लिए  सुराणा ज्वैलर्स और महालक्ष्मी बिल्डर्स दोनों के रिकॉर्ड की जांच कर रहा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)