Friday, October 11, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशUP: सशस्त्र बल के सात जवान धतूरे की पत्तियां खाने से बेहोश,...

UP: सशस्त्र बल के सात जवान धतूरे की पत्तियां खाने से बेहोश, लोकसभा चुनाव में लगी थी ड्यूटी

Ballia :  लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में ड्यूटी के लिए उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के हल्दी थाना क्षेत्र में आए मिजोरम सैप पुलिस के सात जवानों की हालत धतूरे की पत्तियां खाने से बिगड़ गई और वे बेहोश हो गए। घटना के तुरंत बाद सभी बेहोश जवानों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका इलाज चल रहा है।

खाने में अलग से मिलाई थी पत्तियां

लोकसभा चुनाव कराने के लिए मिजोरम सशस्त्र पुलिस सैप की बी कंपनी के जवान 26 मई को बलिया पहुंचे थे। सभी सिपाहियों की तैनाती हल्दी थाना क्षेत्र के वाईबीएन पब्लिक स्कूल में की गई है। मंगलवार की सुबह कुछ सिपाहियों ने अलग से खाने में धतूरे की पत्तियां मिलाकर चिकन करी बनाई।

हालत पहले से बेहतर

धतूरे की पत्तियां मिलाकर चिकन खाने से सात सिपाहियों की हालत बिगड़ने लगी। यह देख साथी सिपाहियों में भगदड़ मच गई। जिसके बाद उसे आनन-फानन में जिला अस्पताल लाया गया। जिला अस्पताल के डॉक्टर मुख्तार यादव ने बताया कि चिकन के साथ धतूरे की पत्तियां खाने से कुल सात जवानों को तेज बुखार और बेचैनी की शिकायत हुई थी। जिसके बाद उसे जिला अस्पताल लाया गया। इलाज चल रहा है। फिलहाल जवानों की हालत पहले से बेहतर है।

यह भी पढ़ेंः- Mizoram में बड़ा हादसा: भारी बारिश के कारण पत्थर की खदान ढही, 12 लोगों की मौत

मिजोरम की सैप पुलिस के सब इंस्पेक्टर प्रदीप के बर्मन ने बताया कि कुछ जवानों ने अलग से चिकन करी बनाई थी। वहीं, जिला अस्पताल में मौजूद हेड कांस्टेबल मोवा ने बताया कि गलतफहमी के कारण जवानों ने सब्जी में धतूरे की पत्तियां मिला दी थीं, क्योंकि मिजोरम में सब्जियों में ऐसे ही पौधे की पत्तियां मिलाई जाती हैं। जो लोग बीमार पड़ गए हैं, उनमें लाल बैकसंगा, लाल मिंगमाविया, राम फंगजावा, जोशर्गलू, रिमाविया, रोसियामलिंगा और लाल चान्हिमा शामिल हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें) 

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें