Lucknow: सेवानिवृत्त IAS अधिकारी की पत्नी की हत्या का खुलासा, तीन गिरफ्तार

17
murder-of-retired-ias-officers-wife-

Lucknow : गाजीपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार को सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी देवेन्द्र नाथ दुबे की पत्नी मोहिनी दुबे की हत्या का खुलासा हो गया है। हत्या की साजिश रचने में ड्राइवर, उसके भाई और एक साथी को पकड़ा गया है। मुठभेड़ में मुख्य आरोपी को गोली लगी, जबकि एक सिपाही घायल हो गया।

डीसीपी नॉर्थ अभिजीत आर शंकर ने पत्रकारों को बताया कि मोहिनी की हत्या लूट के इरादे से की गई है। हत्यारा कोई और नहीं बल्कि उनका 14 साल का ड्राइवर अखिलेश है। हत्या में अखिलेश के अलावा उसका भाई रवि और दोस्त रंजीत भी शामिल थे।

.सहयोगी के साथ की थी हत्या

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि घटना वाले दिन देवेन्द्र नाथ दुबे, अखिलेश के छोटे भाई रवि के साथ गोल्फ क्लब गये थे। पति के जाने के बाद जब मोहिनी नहाने के लिए बाथरूम में गई तो घर में ही अखिलेश वहां पहुंच गया और अपने साथी के साथ मिलकर अलमारी में रखे गहने और नकदी चुराने लगा। इसी बीच मोहिनी बाहर आई तो उसने अखिलेश को चोरी करते देख लिया। विरोध करने पर अखिलेश ने अपने सहयोगी की मदद से मोहिनी की गला दबाकर हत्या कर दी। दोनों आभूषण और नकदी लेकर स्कूटर से भाग गए। जब देवेन्द्र रवि को लेकर घर पहुंचा तो देखा कि किसी ने उसकी पत्नी की हत्या कर दी है। अलमारी का सामान बिखरा हुआ है। रवि को पहले से ही पता था कि ये घटना घटेगी इसलिए उसने नाटक करना शुरू कर दिया। इधर पुलिस ने मामला दर्ज कर हत्या आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

यह भी पढे़ंः-Mizoram: पत्थर खदान ढहने से मरने वालों की संख्या हुई 20, कई लोगों की तलाश जारी

तीनों आरोपी गिरफ्तार

डीसीपी ने बताया कि घटना के दौरान जांच के दौरान कैंट इलाके की पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में अखिलेश और रंजीत उसी स्कूटर पर दिखे, जिससे घटना को अंजाम दिया गया था। पुलिस ने शक के आधार पर जब अखिलेश और रवि को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। मंगलवार को पुलिस मुख्य आरोपी अखिलेश को लेकर माल बरामदगी के लिए कुकरैल नदी के पास पहुंची। यहां अखिलेश ने बैग में छिपाई पिस्टल निकालकर पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी, जिसमें मुख्य आरक्षी बालकृष्ण घायल हो गए। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की और गोली अखिलेश को लगी। दोनों घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मोहिनी हत्याकांड का खुलासा कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)