Wayanad Landslide: वायनाड त्रासदी में मरने वालों की संख्या पहुंची 264 , लापता लोगों की तलाश जारी

69
wayanad-landslide-update

Wayanad landslide: केरल के वायनाड में हुए भीषण भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 264 तक पहुंच गई है। मलबे से अभी भी लोगों के शव निकल रहे हैं। कई लोग अभी भी मलबे में दबे हुए हैं। बताया जा रहा है कि 200 से ज्यादा लोग अभी भी लापता हैं। वहीं, एनडीआरएफ के साथ सेना, वायुसेना और नौसेना के जवान बड़ी संख्या में राहत और बचाव कार्य में जुटे हुए हैं।

Wayanad Landslide: ये इलाके सबसे ज्यादा प्रभावित

बचाव दल क्षतिग्रस्त घरों तक पहुंच रहे हैं और लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं। वायनाड जिले (Wayanad landslide) में प्रकृति के कहर से सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में वेल्लारीमाला, मुंडकायिल, चूरलामल और पोथुकालू शामिल हैं। इन इलाकों के स्थानीय लोग जो किसी तरह बच निकलने में कामयाब रहे, वे तबाही के खौफ से बुरी तरह टूट चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः- हिमाचल में तीन जगह बादल फटने से भारी तबाही ! पुल-मकान और सड़कें बही, 50 से ज्यादा लापता

प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे CM विजयन

अब तक मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को आसमान साफ ​​है। जिससे बचाव दल के सदस्यों को मदद मिलने की उम्मीद है। जानकारी के अनुसार 8,000 से अधिक लोगों को निकाला गया है और उन्हें लगभग 82 राहत शिविरों में रखा गया है। स्थानीय लोगों के अनुसार मलबे में दबे और शवों के बरामद होने से मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन प्रभावित इलाकों में पहुंचेंगे। वह व्यापक पुनर्वास प्रक्रिया पर चर्चा के लिए एक सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे। बताया जा रहा है कि दो गांव चूरलामाला और मुंडकायिल पूरी तरह बह गए हैं। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा भी वहां पहुंच रहे हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)