Friday, October 25, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदिल्लीNDA की बैठक में बड़ा फैसला: मोदी को चुना गया नेता, नायडू...

NDA की बैठक में बड़ा फैसला: मोदी को चुना गया नेता, नायडू और नीतीश ने किया समर्थन

New Delhi : राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की बैठक में नरेंद्र मोदी को गठबंधन का नेता चुना गया। लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद बुधवार को प्रधानमंत्री आवास पर हुई बैठक में एनडीए के सभी घटक दलों के नेताओं ने सर्वसम्मति से मोदी को नेता चुना और इस संबंध में प्रस्ताव पारित किया। प्रस्ताव में एनडीए नेताओं ने मोदी को जीत की बधाई दी और उनके नेतृत्व पर भरोसा जताया।

बैठक में ये दिग्गज नेता रहे शामिल

इस बैठक में जेडीयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और टीडीपी प्रमुख एन। चंद्रबाबू नायडू समेत एनडीए के सभी घटक दलों ने नरेंद्र मोदी को अपना समर्थन पत्र सौंपा। प्रधानमंत्री आवास पर हुई बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह, चंद्रबाबू नायडू, नीतीश कुमार, शिवसेना शिंदे गुट के प्रमुख एकनाथ शिंदे, जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी, लोजपा (रामविलास) नेता चिराग पासवान, हम के जीतन राम मांझी, जनसेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण, एनसीपी अजित पवार गुट के प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे, अपना दल (एस) की अनुप्रिया पटेल, रालोद प्रमुख जयंत चौधरी, जदयू के राजीव रंजन सिंह और संजय झा, यूपीपी (एल) के अध्यक्ष प्रमोद बोरो, एजीपी के अतुल बोरा, आजसू के सुदेश मेहता, एसकेएम नेता इंदिरा हांग सुब्बा मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-UP में सपा परिवार ने दिखाया दमखम, अखिलेश-डिंपल सहित 5 सदस्‍य एक साथ पहुंचे संसद

8 जून को हो सकती है पीएम पद की शपथ

सूत्रों के मुताबिक एनडीए नेता आज मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करेंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। 7 जून को बीजेपी संसदीय दल की बैठक में मोदी को पार्टी संसदीय दल का नेता चुना जाएगा। इसके बाद एनडीए के सभी सांसदों की बैठक होगी, जिसमें मोदी को औपचारिक रूप से एनडीए संसदीय दल का नेता चुना जाएगा। मोदी 8 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उल्लेखनीय है कि बुधवार सुबह कैबिनेट की बैठक के बाद मोदी ने प्रधानमंत्री पद से अपना इस्तीफा राष्ट्रपति को सौंप दिया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें) 

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें