Friday, October 18, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशयूपी में 6 IAS अधिकारियों का तबादला, विजय किरन आनंद को सौंपी...

यूपी में 6 IAS अधिकारियों का तबादला, विजय किरन आनंद को सौंपी गई कुंभ मेला की जिम्मेदारी

UP IAS Transfer

UP IAS transfer: उत्तर प्रदेश की योगी ने सरकार ने बुधवार रात 6 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। महानिरीक्षक निबंधन कंचन वर्मा को विजय किरन आनंद स्थान पर महानिदेशक स्कूल शिक्षा बनाया गया है। जबकि प्रभारी महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद को मेला अधिकारी, कुंभ मेला प्रयागराज बनाया गया है।

विजय किरण आनंद को सौंपी गई 2025 के कुंभ मेले की जिम्मेदारी 

दरअसल कुंभ मेले के आयोजन के पिछले अनुभव को देखते हुए विजय किरण आनंद को 2025 के कुंभ मेले के आयोजन की अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। हालांकि, पिछले कुछ समय से बेसिक शिक्षा विभाग में अपने प्रयोगों के कारण उन्हें शिक्षकों के विरोध का भी सामना करना पड़ रहा था। इसके अलावा माध्यमिक शिक्षा विभाग में तैनात डॉ. रूपेश कुमार को प्रभारी महानिरीक्षक की जिम्मेदारी दी गई है।

ये भी पढ़ें..लोकसभा में जम्मू कश्मीर पुनर्गठन संशोधन और आरक्षण विधेयक पारित, ST के लिए 9 सीटें आरक्षित

इन अफसरों का भी हुआ ट्रांसफर

इसके साथ ही अपर खाद्य आयुक्त एवं सचिव सतर्कता आयोग अनिल कुमार को प्रभारी आयुक्त एवं निबंधक सहकारी समितियां बनाया गया है। यह पद काफी समय से खाली था। विशेष सचिव कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा सुखलाल भारती को विशेष सचिव माध्यमिक शिक्षा विभाग तथा अपर आवास आयुक्त डॉ.विपिन कुमार मिश्र को अपर खाद्य आयुक्त तथा सचिव सतर्कता आयोग बनाया गया है।

विजय किरण पहले भी संभाल चुके हैं कुंभ मेले की जिम्मेदारी

गौरतलब है कि करोड़ों की भीड़ के साथ आयोजित होने वाले कुंभ मेले के दौरान काफी चुनौतियां होंगी। ऐसे में सरकार को विजय किरण आनंद पर भरोसा है कि वह अपने कुशल नेतृत्व में मेले का आयोजन पूरा करायेंगे। हालांकि इससे पहले भी विजय किरण आनंद ने कुंभ मेले की कमान संभाल चुके हैं। बता दें कि महाकुंभ की तैयारियां हो चुकी हैं।

इसकी तैयारी इसी साल जुलाई से की जा रही थी, इसलिए तभी तय हो गया था कि विजय किरण आनंद को शिक्षा महानिदेशक के पद से हटा दिया जाएगा। इतना ही नहीं इससे पहले उन्हें हटाए जाने की अफवाह उड़ी थी। लेकिन मेला खत्म होने के बाद विजय किरन आनंद शिक्षा महानिदेशक के पद पर वापस आ जाएंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें