Tuesday, October 22, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeफीचर्डMP Assembly Elections 2023: AAP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट,...

MP Assembly Elections 2023: AAP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, ममता मीणा को चाचौड़ा से दिया टिकट

manipur-violence-aaps-protest-against-misbehavior-with-girls

भोपाल: साल के अंत में मध्य प्रदेश समेत देश के चार राज्यों में विधानसभा चुनाव है। सभी पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगी हुई हैं। मध्य प्रदेश में इस बार कांग्रेस और बीजेपी में कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। वही इस बार विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने भी एंट्री की है। आप विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की प्रमुख घटक है। विधानसभा चुनाव के लिए आप ने अब अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है।

चाचौड़ा विधानसभा से दिया मीणा को टिकट

बता दें कि आप ने मध्य प्रदेश विधानसभा के लिए उम्मीदवारों की दो सूची जारी की है। पहली सूची में आप ने 10 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। अब दूसरी लिस्ट मिलाकर कुल उम्मीदवारों की संख्या 39 हो गई है। इस लिस्ट में भाजपा की पूर्व विधायक ममता मीणा का भी नाम शामिल है। हाल ही में उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था। गुना जिले की चाचौड़ा विधानसभा से सीट से बीजेपी ने टिकट नहीं दिए जाने पर मीणा आप में शामिल हो गई थीं। वहीं आप ने अब उन्हें चाचौड़ा विधानसभा से टिकट दिया है।

लिस्ट में इनके नाम

आप ने यह लिस्ट एक्स पर सोमवार रात को जारी की। आप ने विधानसभा चुनाव के लिए जातीय समीकरण साधने की कोशिश की है। लिस्ट में चार अनुसूचित जाति, तीन अनुसूचित जनजाति वहीं, भोपाल से मोहम्मद सऊद और रईसा बेगम मलिक को मैदान में उतारा है। जबकि इंदौर शहर से कई प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है इनमें पीयूष जोशी, अनुराग यादव और सुनील चौधीर है। इनके अलावा लिस्ट में चंदा किन्नर (मलहरा), राहुल कुशवाह (भिंड), सतेंद्र भदोरिया (मेहगांव), चाहत मणि पांडे (दमोह), सुनील गौर (सिवनी मालवा), आनंद सिंह (बरगी), विजय मोहन पाल्हा (पाटन) और पंकज पाठख (पनागर)। इसके अतिरिक्त कई और उम्मीदवारों के नाम लिस्ट में शामिल है।

दिल्ली और पंजाब की सत्तारूढ़ पार्टी आप इंडिया गठबंधन का हिस्सा है। लेकिन मध्य प्रदेश में दोनों पार्टियां सहयोगी रूप से चुनाव लड़ेंगी या नहीं इस बात पर अभी संशय है। हालांकि पिछले सप्ताह दोनों पार्टियां एक संयुक्त रैली निकालने वाली थी लेकिन बाद में इसे रद्द कर दिया गया। वहीं मध्य प्रदेश की सत्ता में काबीज भाजपा ने अब तक उम्मीदवारों की तीन सूची जारी कर दी है। जबकि कांग्रेस ने अभी तक उम्मीदवारों की कोई भी लिस्ट जारी नहीं की है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें