Wednesday, October 23, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशUP: बिजनौर में अवैध पटाखा फैक्ट्री का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

UP: बिजनौर में अवैध पटाखा फैक्ट्री का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

UP: Illegal firecracker factory

बिजनौरः यूपी के बिजनौर जिले की नगीना देहात थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध पटाखा फैक्ट्री (firecracker factory) पर छापा मारा। छापेमारी के दौरान विभिन्न कंपनियों के 10 छोटे-बड़े प्लास्टिक पटाखे जब्त किये गये और चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों की पहचान मो. इम्तियाज, मुनव्वर, जुनैद और मो.इश्तिकार के रूप में हुई है।

दिवाली आने से पहले ही पटाखों की तस्करी और उन्हें अवैध रूप से बनाने का काम शुरू हो गया है। मामले को लेकर बिजनौर पुलिस भी काफी सख्त नजर आ रही है। नगीना देहात थाना पुलिस ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि वे अवैध रूप से पटाखे बनाकर अच्छा मुनाफा कमाते थे। अब वे दिवाली आदि त्योहारों में उपयोग के लिए पटाखे बना रहे थे। आरोपियों के पास से पटाखे बनाने का सामान भी जब्त किया गया है।

ये भी पढ़ें..PM Modi Gwalior Visit: पीएम मोदी ने ग्वालियर-सुमावली मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

इससे पहले सहारनपुर पुलिस ने अवैध पटाखा फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इस दौरान पुलिस ने फैक्ट्री से भारी मात्रा में पटाखों का जखीरा भी बरामद किया था। फैक्ट्री घनी आबादी के बीच चल रही थी। पुलिस ने फैक्ट्री से 28 पीस सॉफ्ट बम और 5 हजार बुलेट बम बरामद किये हैं। यह कार्रवाई रामपुर मनिहारान थाना पुलिस ने की है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करे)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें