Wednesday, October 23, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeजम्मू कश्मीरJammu-Kashmir में नार्को-टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़, 300 करोड़ रुपये की कोकीन के...

Jammu-Kashmir में नार्को-टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़, 300 करोड़ रुपये की कोकीन के साथ 2 गिरफ्तार

Narco-terror-module-busted

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में 300 करोड़ रुपये की कोकीन (Cocaine) जब्त कर राज्य पुलिस ने एक बड़े नार्को-टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में पुलिस ने एक वाहन से 30 किलोग्राम कोकीन बरामद की है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 300 करोड़ रुपये है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने रविवार को एक बड़े नार्को-आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया है। अधिकारी के मुताबिक, जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बनिहाल इलाके से इस साल की सबसे बड़ी नशीली दवाओं की बरामदगी के बाद पंजाब के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। शुरुआत में बरामद मादक पदार्थ को हेरोइन माना जा रहा था, लेकिन जांच के बाद यह कोकीन निकला।

ये भी पढ़ें..26/11 के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद के करीबी सहयोगी की गोली मारकर हत्या

बरामद कोकीन की कीमत करीब 300 करोड़ रुपये

जम्मू जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने कहा, शनिवार सुबह करीब 10.30 बजे, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहिता शर्मा के नेतृत्व में रामबन पुलिस ने रेलवे चौक बनिहाल पर कश्मीर से जम्मू की ओर आ रहे एक वाहन को रोका और लगभग 30 किलोग्राम कोकीन (Cocaine) बरामद की। जिसकी अंतरराष्ट्रीय ब्लैक मार्केट में कीमत करीब 300 करोड़ रुपये है। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि सफल बरामदगी के परिणामस्वरूप एक नार्को-आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ है।

अब तक कई मामले दर्ज

एडीजीपी सिंह ने कहा कि रामबन पुलिस टीम द्वारा पहले ही बड़ी संख्या में कुख्यात तस्करों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं। सिंह ने कहा कि 2022 में कुल 104 मामले (एनडीपीएस अधिनियम के तहत) दर्ज किए गए हैं, जबकि 2,500 किलोग्राम पोस्ता भूसी, 10 किलोग्राम हशीश, 200 ग्राम हेरोइन की बरामदगी के बाद 2023 में अब तक 36 ऐसे मामले दर्ज किए गए हैं। एनडीपीएस एक्ट के तहत अवैध तस्करी रोकथाम अधिनियम के तहत 158 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और तीन को हिरासत में लिया गया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें