Tuesday, October 29, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeखेलJunior Asia Cup 2023: टीम इंडिया ने दिखाया दम, मलेशिया को 2-1...

Junior Asia Cup 2023: टीम इंडिया ने दिखाया दम, मलेशिया को 2-1 से दी मात

indian-junior-womens-hockey-team-beat-malaysia

नई दिल्ली: भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने सोमवार को जापान में चल रहे महिला जूनियर एशिया कप 2023 (Women’s Junior Asia Cup 2023) के अपने दूसरे मैच में मलेशिया को 2-1 से हरा दिया। मैच में भारत के लिए मुमताज खान (10′) और दीपिका (26′) ने एक-एक गोल किया, जबकि मलेशिया के लिए एकमात्र गोल डायन नाज़ेरी (6′) ने किया।

मलेशिया ने मैच की शुरुआत अच्छी की और उनका ध्यान गेंद पर कब्जा बनाए रखने पर था, जिसका फायदा मिला। मैच के छठे मिनट में डायन नाजेरी ने मलेशिया को 1-0 से आगे कर दिया, हालांकि इस गोल के 4 मिनट बाद मुमताज खान ने मैच के 10वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल करके भारत को 1-1 से ड्रॉ करा दिया। पहले क्वार्टर के अंत में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर थीं।

ये भी पढ़ें..French Open: महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में पहुंची स्वितोलिना

भारत दूसरी तिमाही में ऑल आउट हो गया और योजना काम कर गई। मैच के 26वें मिनट में दीपिका ने पेनल्टी स्ट्रोक में गोल कर भारत को 2-1 से आगे कर दिया। इंटरवल तक भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही थी। मध्यांतर के बाद मलेशिया ने वापसी की पूरी कोशिश की, लेकिन वे भारतीय डिफेंस को भेद नहीं सके और अंत में भारत ने यह मैच 2-1 से जीत लिया। भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम अब 6 जून को अपने तीसरे पूल ए मैच में कोरिया के खिलाफ खेलेगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें