Monday, October 21, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeप्रदेशBihar: रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद गृहमंत्री अमित शाह का सासाराम...

Bihar: रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद गृहमंत्री अमित शाह का सासाराम दौरा स्थगित

amit-shah

पटनाः केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का दो अप्रैल को होने वाला सासाराम दौरा स्थगित कर दिया गया है। जिले में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद धारा-144 लगाई गई है, जिसकी वजह से गृहमंत्री का दौरा रद्द कर दिया गया है। इसकी जानकारी देते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि सम्राट अशोक हमारे आराध्य हैं। हम लोगों ने बहुत उत्साह के साथ उनका कार्यक्रम निश्चित किया था लेकिन दुर्भाग्य है कि बिहार सरकार सुरक्षा देने में सक्षम नहीं है। जहां कार्यक्रम होना है, वहां 144 धारा लगा दिया गया। इससे केंद्रीय गृहमंत्री का कार्यक्रम रद्द करना पड़ रहा है।

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि उनसे बिहार नहीं संभल रहा है। पूरे राज्य में अराजक स्थिति बनी हुई है। सासाराम की तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए वहां के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है। नवादा के हिसुआ में होने वाले अमित शाह के कार्यक्रम को पूर्ववत रखा गया है। वे नवादा में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके लिए शनिवार को ही अमित शाह पटना आएंगे और दो अप्रैल को वे नवादा में जनसभा को संबोधित करेंगे।

ये भी पढ़ें..NMACC: प्रियंका-निक से लेकर करीना-सैफ तक, एनएमएसीसी इवेंट में छाया इन…

उल्लेखनीय है कि 30 मार्च को रामनवमी की रात में रोहतास जिले के नगर थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम मदार दरवाजा में रामनवमी जुलूस के दौरान दो समुदाय के युवकों के बीच आपत्तिजनक शब्दों को लेकर विवाद हो गया था। अगले दिन 11.00 बजे ग्राम मदार दरवाजा में दोनों समुदायों के कतिपय आसमाजिक तत्वों के बीच पथराव एवं आंशिक आगजनी की घटना हुई। मामले में अभी तक 20 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। सासाराम के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संतोष राय ने बताया कि स्थिति नियन्त्रण में है। शनिवार सुबह इलाके में शांति बनी हुई है। घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है और शरारती तत्वों पर नजर रखी जा रही है। सोशल मीडिया के जरिए अफवाह फैलाने वालों पर भी पुलिस की नजर है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें