Monday, October 21, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदिल्लीHowrah Violence: रामनवमी पर हुई हिंसा की जांच करेगी CID, अब तक...

Howrah Violence: रामनवमी पर हुई हिंसा की जांच करेगी CID, अब तक 48 गिरफ्तार, इंटरनेट सेवाएं बंद

howrah-violence-cid

हावड़ाः पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से सटे हावड़ा (howrah-violence) जिला के शिवपुर में रामनवमी पर हुई हिंसा की जांच CID करेगी। अब तक इस हिंसा की जांच शिवपुर थाना के अधिकारी कर रहे थे। जांच में सीआईडी के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप समेत कई ब्रांच शामिल होंगी। जिसमें डीआईजी रैंक के अधिकारी रहेंगे।

उधर तनावपूर्ण स्थिति के मद्देनजर हावड़ा के कुछ इलाकों में शनिवार दोपहर दो बजे तक के लिए इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई है। इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस लगातार गश्त कर रही है। अब तक इस मामले में 48 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

ये भी पढ़ें..IAS Transfer In UP: पांच आईएएस अफसरों का तबादला, बांदा की डीएम बनीं दुर्गाशक्ति नागपाल

बता दें कि हावड़ा के शिवपुर से सटे कई इलाकों में गुरुवार को हुई हिंसा (howrah violence) के बाद लोग दहशत में हैं। धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो रही है। आज सुबह सात बजे पुलिस आयुक्त प्रवीण त्रिपाठी के नेतृत्व में पुलिस बल ने क्षेत्र का दौरा किया और स्थानीय निवासियों से बात की। पुलिस ने लोगों को आश्वासन दिया कि सब कुछ सामान्य हो जाएगा। लोगों ने पुलिस के आश्वासन के बावजूद उनके खिलाफ विरोध जताया।

इस घटना पर राजनीति भी तेज हो गई है। सीएम ममता बनर्जी और तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी हिंसा के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। भाजपा NIA से जांच कराने की मांग कर रही है। नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने संबंधित मंत्री से इस्तीफे की मांग की है। कलकत्ता उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर की गई है। इस पर सोमवार को सुनवाई होगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें