Sunday, October 20, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदिल्लीनूपुर शर्मा को मिली जान से मारने की धमकी, FIR दर्ज,...

नूपुर शर्मा को मिली जान से मारने की धमकी, FIR दर्ज, जांच शुरू

नई दिल्लीः निलंबित भाजपा नेत्री नूपुर शर्मा को मिली जान से मारने की धमकी के एक्शन में आई दिल्ली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। दरअसल भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल को हाल ही में पैगंबर मुहम्मद के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद देश को मध्य-पूर्व के कई देशों से बड़ी कूटनीतिक नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें..Jammu Kashmir: कुपवाड़ा मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी समेत लश्कर के 2 आतंकी ढेर

दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने कहा, “नूपुर शर्मा ने शिकायत दर्ज कराई है कि उन्हें कई लोगों ने जान से मारने की धमकी दी है।” स्पेशल सेल पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा), 507 (अनाम संचार द्वारा आपराधिक धमकी) और 509 (शब्द, इशारा या एक महिला की विनम्रता का अपमान करने का इरादा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस को नूपुर शर्मा की एक और शिकायत मिली थी, जिसमें उन्होंने कुछ लोगों पर दुश्मनी को बढ़ावा देने का आरोप लगाया था।

दरअसल, नुपूर शर्मा ने बीते शुक्रवार को दावा किया था कि उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने खुद को मिल रहे धमकी भरे संदेशों के बारे में दिल्ली पुलिस को ट्विटर के जरिये सूचना दी थी और कहा था, ‘दिल्ली पुलिस आयुक्त-मुझे और मेरे परिवार को लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं… कुछ तस्वीरें संलग्न कर रही हूं। कृपया संज्ञान लें।’ जवाब में पुलिस ने कहा था कि कार्रवाई होगी। इतना ही नहीं, उन्होंने फिर से ट्वीट कर अपने परिवार की जान को खतरा बताया है।

उल्लेखनीय है कि एक टीवी चैनल की डिबेट में भाजपा प्रवक्ता ने कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। इसी को पार्टी के मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल ने ट्वीट कर दोहराया था। इसी बीच, भाजपा से निलंबन के बाद नुपुर शर्मा ने ट्वीट कर टीवी चैनल की डिबेट में दिए गए अपने बयान पर माफी मांगी थी। उन्होंने कहा कि आए दिन होती टीवी डिबेट में शिव और शिवलिंग का अपमान किया जा रहा था।

वह लगातार होते इस अपमान को सह नहीं पाईं और उन्होंने चीजें कह दीं। अगर उनके शब्दों से किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो वह अपने शब्द वापस लेती हैं। वहीं, नवीन जिंदल ने कहा कि हम सभी धर्मों की आस्था का सम्मान करते हैं लेकिन सवाल सिर्फ उन मानसिकता वालों से था जो कि हमारे देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणियों का प्रयोग करके नफरत फैलाते हैं। मैंने सिर्फ उन्हीं से एक सवाल पूछ था। इसका अर्थ ये नहीं कि हम किसी भी धर्म के खिलाफ हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें