Monday, October 21, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeपंजाबपंजाब में शुरू हुई बगावतः कैबिनेट मंत्री बलजीत कौर के खिलाफ धरने...

पंजाब में शुरू हुई बगावतः कैबिनेट मंत्री बलजीत कौर के खिलाफ धरने पर बैठे 3 AAP नेता निलंबित

चंडीगढ़ः पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बने अभी एक माह हुआ है और पार्टी में विद्रोह शुरू हो गया है। पंजाब की महिला एवं बाल विकास मंत्री (Baljit Kaur) पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए दर्जनों कार्यकर्ता उनके घर के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। सोमवार को पार्टी ने ब्लाक अध्यक्ष समेत तीन नेताओं को पार्टी से बाहर कर दिया है। मंत्री आवास के बाहर कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन अभी भी जारी है। पंजाब के मलौट में आप कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन रविवार को दोपहर बाद शुरू हुआ। आप कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि कैबिनेट मंत्री डा. बलजीत कौर (Baljit Kaur) ने उन लोगों को अपने नजदीक कर लिया है, जो विधानसभा चुनाव के दौरान ही कांग्रेस छोड़कर आप में शामिल हुए थे।

ये भी पढ़ें..अधिवक्ताओं के टकराव पर राज्यपाल ने जताई चिंता, मुख्यमंत्री से की बात

यह वही लोग हैं जो कांग्रेस सरकार के दौरान क्षेत्र के तत्कालीन विधायक अजायब सिंह भट्टी के साथ रहा करते थे और आम लोगों को भट्टी से मिलने नहीं देते थे। वही लोग अब डा. बलजीत कौर (Baljit Kaur) के पास हो गए हैं। इनके कारण वर्ष 2014 से पार्टी के साथ जुड़े हुए और डा. बलजीत की जीत के लिए दिन-रात एक करने वाले टकसाली वर्करों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उन्हें मिलने के लिए पहले टोकन लेने को कहा जाता है। फोन पर भी बात नहीं करवाई जाती। डा. बलजीत की ओर से भी इन नेताओं को ही तरजीह दी जा रही है।

आप कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि इलाके में खुलेआम नशा बिक रहा है। आपराधिक घटनाओं में वृद्धि होने से पार्टी की छवि धूमिल हो रही है लेकिन मंत्री द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। घर के बाहर प्रदर्शन होने के बाद मंत्री बलजीत कौर ने प्रदर्शनकारियों से मुलाकात करके उन्हें समझाने का भी प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने और रात भर मंत्री के घर के बाहर धरने पर डटे रहे।

सोमवार सुबह मामला मुख्यमंत्री तक पहुंचा। पार्टी में चली अंदरुनी उठापटक के बाद धरने का नेतृत्व कर रहे ब्लाक प्रधान राजीव उप्पल, यूथ विंग के सचिव साहिल मोंगा व गुरमेल सिंह को पार्टी से निकाल दिया गया है। आप के जिला प्रधान जगदेव सिंह ने कहा कि उन्होंने पार्टी और सरकार की छवि को नुकसान पहुंचाया है। बलजीत कौर ने उन्हें कई बार समझाने की कोशिश की। प्रदर्शनकारियों ने अपना कोई मांगपत्र भी नहीं दिया। बिना कारण धरना लगाकर पार्टी की छवि खराब की है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें