Thursday, October 17, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदेशभारतीय सेना ध्रुव हेलिकॉप्टर में आई तकनीकी खराबी, खेतों में करानी पड़ी...

भारतीय सेना ध्रुव हेलिकॉप्टर में आई तकनीकी खराबी, खेतों में करानी पड़ी आपात लैंडिंग

जींद: भारतीय सेना के एएलएच ध्रुव हेलिकॉप्टर ने रविवार को तकनीकी खराबी आने के कारण हरियाणा के जींद जिले के जाजनवाला गांव में आपात लैंडिंग की। यह हेलिकॉप्टर बठिंडा से दिल्ली की ओर जा रहा था। हेलिकॉप्टर को ठीक करके वापस बठिंडा के लिए रवाना कर दिया गया। हेलिकॉप्टर में कर्नल सहित तीन जवान मौजूद थे जो सभी सुरक्षित हैं।

हेलिकॉप्टर की आपात लैंडिंग की सूचना मिलते ही सदर थाना नरवाना पुलिस तथा ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में नायब तहसीलदार मौके पर पहुंच गए। दोपहर बाद तकनीशियनों के साथ आर्मी का दूसरा हेलिकॉप्टर मौके पर पहुंचा और टीम को वहां छोड़कर दिल्ली के लिए उड़ान भर गया। हेलिकॉप्टर के खेतों में उतरा देख ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया और सेल्फी लेने की होड़ लगी रही।

सेना का हेलिकॉप्टर एआई-1123 रविवार दोपहर को गांव जाजनवाला के ऊपर से गुजर रहा था। उसी दौरान हेलिकॉप्टर में तकनीकी खामी आ गई जिसके चलते पायलट ने हेलिकॉप्टर को गांव जाजनवाला निवासी जबर सिंह के खेत में सुरक्षित उतार लिया। हेलिकॉप्टर में पायलट कर्नल शेखर, सहयोगी पायलट मेजर राठौर तथा हवलदार सौरभ सिंह सवार थे लेकिन न ही हेलिकॉप्टर को किसी प्रकार का नुकसान हुआ और न ही उसमें सवार किसी जवान को।

हेलिकॉप्टर ने बठिंडा से दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी। हेलिकॉप्टर के आपात लैंडिंग की सूचना सेना की तकनीकी यूनिट को दी गई। इस पर तकनीशियनों को लेकर सेना का दूसरा हेलिकॉप्टर पहुंचा, जो कर्नल शेखर, सहयोगी पायलट मेजर राठौर तथा हवलदार सौरभ सिंह को लेकर दिल्ली के लिए रवाना हुआ।

यह भी पढ़ेंः-राज्य में बहुत तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, लॉकडाउन के आसार

नरवाना के एएसपी कुलदीप सिंह ने बताया कि सेना के हेलिकॉप्टर की आपात लैंडिग खेतों में हुई है और जवान तथा हेलिकॉप्टर सुरक्षित हैं। किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। पुलिस बल मौके पर तैनात है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें