Wednesday, October 23, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeफीचर्ड90 फीसदी से अधिक सीटें जीत रही है तृणमूल, ममता ने कही...

90 फीसदी से अधिक सीटें जीत रही है तृणमूल, ममता ने कही ये बात

कोलकाता: कोलकाता नगर निगम (केएमसी) चुनाव में पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस अपेक्षा के अनुरूप 90 पीसदी से भी अधिक सीटों पर जीत दर्ज कर रही है। मंगलवार सुबह 8:00 बजे से मतगणना शुरू हुई थी और दोपहर 1:00 बजे तक स्थिति स्पष्ट हो गई है। कुल 144 वार्ड वाले कोलकाता नगर निगम में तृणमूल कांग्रेस 134 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करती नजर आ रही है। जबकि भारतीय जनता पार्टी तीन सीटों पर, माकपा दो सीटों पर, कांग्रेस भी दो सीटों पर और बाकी तीन सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार बड़े अंतर से आगे हैं।

तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पूरे राज्य में जश्न मनाना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास के बाहर से लेकर हर एक वार्ड में पार्टी कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को अबीर-गुलाल लगाया है, मिठाइयां बांटी हैं और डीजे पर खेला होबे गाना बजा कर झूम- गा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः-आर. माधवन ने की चेतन भगत की खिंचाई, बोले-किताबों से बेहतर हैं फिल्में

इधर जीत स्पष्ट होते ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि यह जीत लोगों की जीत है। लोकतंत्र के इस महोत्सव में लोगों ने जमकर वोट किया है। जीते हुए पार्षदों को शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नसीहत भी दी है। उन्होंने कहा है कि जो लोग जीते हैं, उन्हें जनता की और सेवा करनी होगी। ममता ने ट्विटर पर लिखा है, “केएमसी चुनाव में जीत के लिए सभी उम्मीदवारों को हार्दिक बधाई। हमें यह याद रखना होगा कि अत्यंत परिश्रम और कृतज्ञता के साथ लोगों की सेवा करनी होगी। मैं एक बार फिर हम पर (तृणमूल) विश्वास करने के लिए केएमसी के प्रत्येक निवासी को तहे दिल से धन्यवाद देती हूं। उल्लेखनीय है कि केएमसी के लिए गत 19 दिसंबर को मतदान हुए थे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें