Thursday, October 24, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशसीएम योगी के सख्त निर्देश, कहा-सफर के दौरान यात्रियों को असुविधा हुई...

सीएम योगी के सख्त निर्देश, कहा-सफर के दौरान यात्रियों को असुविधा हुई तो खैर नहीं

लखनऊः प्रदेश की जनता को बसों में सफर के दौरान और बेहतर सुविधा मिल सके, इसके लिए परिवहन निगम को चाक-चौबंद व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिये गये हैं। दूसरे देशों में कोविड के नए वेरिएंट की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी ने बस अड्डों पर भी इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। कोहरे की स्थिति से निपटने के लिए रात में सफर के दौरान बसों में हैडलाइट्स की उचित व्यवस्था हो, बसों में बैठने की सीटें फटी या टूटी न हों। अधिकारी समय-समय पर यात्रियों को मिल रही सुविधाओं की मॉनिटरिंग भी करते रहें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अधिकारियों के साथ बैठक में कई आवश्यक निर्देश जारी किये हैं। उन्होंने कहा है कि परिवहन निगम की बसों में सफर करने के दौरान यात्रियों को किसी प्रकार से असुविधा नहीं होनी चाहिए। अधिकारी इसका हर हाल में ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि सफर के दौरान यात्रियों को बेहतर सुविधा दिये जाने के साथ उनके सफर को आरामदायक बनाने के हर संभव प्रयास किये जाएं।

यह भी पढ़ें-केएल राहुल जैसे खिलाड़ी को क्यों रिटेन नहीं कर पाई पंजाब, डायरेक्टर कुंबले ने किया खुलासा

गौरतलब है कि बसों में यात्रियों की सुविधा के लिए पहले भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई बड़े प्रयास कर चुके हैं। प्रदेश में परिवहन निगम की बसों में सफर करने वाले यात्रियों को बेहतर सुविधा दिए जाने पर हमेशा उनका जोर रहा है। उनके निर्देश पर प्रदेश में बस अड्डों का विस्तार भी तेजी से किया जा रहा है। सरकार पर्यटकों और यात्रियों के लिए अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय बस अड्डा भी बनाने जा रही है। राज्य सरकार की ओर से मिशन शक्ति के तहत बसों में महिलाओं को निशुल्क यात्राओं को समय-समय पर तोहफा भी दिया जाता रहा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें