Tuesday, October 15, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeअन्यक्राइमकोयला तस्करी मामले में ईडी ने कुर्क की लाला और विनय मिश्रा...

कोयला तस्करी मामले में ईडी ने कुर्क की लाला और विनय मिश्रा की संपत्ति

कोलकाताः पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित कोयला तस्करी मामले में धनशोधन की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुख्य सरगना अनूप मांझी और अवैध आय का बंटवारा करने के मुख्य सूत्रधार तृणमूल नेता विनय मिश्रा की संपत्ति कुर्क की है।

सोमवार को बताया कि ईडी ने आरोपितों की 9.5 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है जिसमें उनका घर, गाड़ियां और जमीन शामिल है। ईडी सूत्रों ने बताया है कि इसके पहले करीब 3.5 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई थी और अब इस नई कुर्की के साथ यह बढ़कर करीब 13 करोड़ की हो चुकी है।

उल्लेखनीय है कि इस धनशोधन मामले में तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी से भी पूछताछ कर चुकी है। अभिषेक के करीबी तृणमूल युवा के महासचिव विनय मिश्र देश छोड़कर फरार हो गए हैं, जबकि उसका भाई विकास मिश्रा को ईडी की टीम ने गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ेंः-8 साल की बच्ची के साथ हैवानियत, पुलिस ने 19 लोगों को हिरासत में लिया

इसके अलावा कोयला तस्करी का सरगना अनुप मांझी उर्फ लाला भी जांच एजेंसियों के हाथ नहीं लगा है। उसकी तलाश में उसके कई कारोबारी मित्रों के घर सीबीआई और ईडी की टीम ने छापेमारी की थी। बताया जा रहा है कि विनय मिश्र दुबई होते हुए प्रशांत महासागर के द्वीप वानतुआ पहुंच गया। उसने वहां की नागरिकता ले ली है और अपने मां-बाप को भी वहीं ले गया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें