Wednesday, October 23, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदुनियापाकिस्तान ने ‘टिकटाॅक’ से हटाया प्रतिबंध, चीनी कंपनी ने यह दिया आश्वासन

पाकिस्तान ने ‘टिकटाॅक’ से हटाया प्रतिबंध, चीनी कंपनी ने यह दिया आश्वासन

इस्लामाबादः पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी (पीटीए) ने टिकटॉक पर लगे प्रतिबंध को खत्म करते हुए इसकी सेवाएं बहाल कर दी हैं। टिकटॉक की ओर से आश्वासन दिया गया है कि एप पर अनैतिक और अशोभनीय सामग्री को नियंत्रित किया जाएगा।

पीटीए की ओर से कहा गया है कि कंपनी ने आश्वासन दिया है कि जो उपयोगकर्ता लगातार गैरकानूनी सामग्री अपलोड करने में शामिल पाए जाएंगे, उन्हें प्लेटफॉर्म का उपयोग करने से रोक दिया जाएगा। इन आश्वासनों को ध्यान में रखते हुए, उसने टिकटॉक पर से प्रतिबंध हटाने का फैसला किया है। हालांकि पीटीए की ओर से कहा गया है कि वह इस बात की निगरानी करता रहेगा कि पाकिस्तान के कानून और सामाजिक मूल्यों के विपरीत गैरकानूनी सामग्री का प्रसार न हो।

यह भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीरः कुलगाम मुठभेड़ में एक आतंवादी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

उल्लेखनीय है कि यह प्रतिबंध जुलाई में लगाया गया था। प्रतिबंध के बाद भी पीटीए टिकटॉक प्रबंधन से संपर्क में रहा। दरअसल, टिकटॉक के वरिष्ठ प्रबंधन ने पीटीए को स्थानीय कानूनों और सामाजिक मानदंडों के अनुसार गैरकानूनी सामग्री को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक उपाय करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता का आश्वासन दिया था, जिसके बाद प्रतिबंध को खत्म कर दिया गया है। पिछले 15 माह में चैथी बार पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेषन अथाॅरिटी ने टिकटाॅक पर प्रतिबंध लगाया और हटाया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें