Saturday, October 19, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेश‘सांसों’ की कमी को पूरा करने राजधानी लखनऊ पहुंची दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस

‘सांसों’ की कमी को पूरा करने राजधानी लखनऊ पहुंची दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस

लखनऊः 60,000 लीटर तरल मेडिकल ऑक्सीजन से भरी दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस उत्तर प्रदेश के गंभीर कोविड-19 रोगियों का इलाज करने वाले अस्पतालों में जीवन रक्षक गैस की कमी को पूरा करने के लिए लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंच गयी है। अधिकारियों के मुताबिक 15,000 लीटर क्षमता वाले चार ऑक्सीजन टैंकरों से भरी इस ट्रेन को झारखंड के बोकारो से रविवार दोपहर 2 बजे भेजा गया था।

भारतीय रेलवे की दूसरी रोल ऑन रोल ऑफ सेवा में आने के लिए चार में से दो टैंकर, झांसी और बरेली के लिए तुरंत रवाना हुए। जबकि राज्य की राजधानी में ऑक्सीजन की मांग में वृद्धि को देखते हुए शेष दो लखनऊ भेजा गया। उत्तर रेलवे के डीआरएम लखनऊ संजय त्रिपाठी ने कहा कि राज्य में 30,000 लीटर एलएमओ से भरी पहली आरआरओ ऑक्सीजन एक्सप्रेस शनिवार को पहुंची थी।

यह भी पढ़ेंःयूपी में ऑक्सीजन आपूर्ति को टाटा, रिलायंस समूहों ने बढ़ाया हाथ

उन्होंने कहा कि एक और आक्सीजन एक्सप्रेस जोकि जीवन रक्षक गैस के 75,000 लीटर से भरी हुई है, मंगलवार को राज्य सरकार के ऑपरेशन ऑक्सीजन के हिस्से के रूप में राज्य में आने की उम्मीद है। रेलवे की आरओआरओ सेवा ने महाराष्ट्र के लिए ऑक्सीजन की खरीद भी की है और इसकी सेवाओं को अन्य राज्यों द्वारा भी अनुरोध किया गया है जो कोविड 19 की दूसरी लहर से गंभीर रूप से प्रभावित हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें