Thursday, October 17, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशउत्तर प्रदेश के 96 और निजी चिकित्सालयों में होगा कोरोना मरीजों का...

उत्तर प्रदेश के 96 और निजी चिकित्सालयों में होगा कोरोना मरीजों का इलाज

लखनऊः राजधानी में कोरोना संक्रमित मरीजों को इलाज के लिए अब नहीं भटकना होगा। मरीज अब अपना इलाज निजी चिकित्सालयों में भी कर सकते हैं। इसके लिए जिला प्रशासन ने 96 और निजी अस्पतालों को अधिकृत किया हैं। इसमें प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना में रजिस्टर्ड 96 अस्पताल शामिल है।

कोरोना संक्रमण के चलते शहर की स्थिति भयावह है। एक हजार से ज्यादा प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। अस्पतालों में मरीज भरे हुए है। कुछ मरीजों को तो बेड तक नसीब नहीं हो पा रहा है। कुछ मरीज स्ट्रेचर पर ही दम तोड़ रहे हैं। अस्पताल में मरीजों की तो श्मशान घाट शवों की कतारे लगी हुई हैं। मरीजों को हर संभव इलाज देते हुए स्वास्थ्य व्यवस्थाएं पूरी चरमरा गई है। ऑक्सीजन की किल्लत हो रही है।

यह भी पढ़ेंःइलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिये यूपी के पांच जिलों में 26 तक…

ऐसे में शासन के आदेश के बाद प्रभारी जिलाधिकारी रोशन जैकब ने 96 और निजी अस्पतालों को अधिकृत किया है। यहां पर कोरोना संक्रमित मरीज अपना इलाज करा सकते हैं। प्रभारी जिलाधिकारी ने बताया कि अभी तक 113 निजी चिकित्सालय कोरोना इलाज के लिए अधिकृत किए गए है। मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराये जाने को लेकर हर संभव मदद की जा रही है। ऑक्सीजन की कमी को भी पूरा किया जा रहा है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें