देश Featured

फिर डराने लगे Corona के आंकड़े, एक दिन में इतने मामले आए सामने, अलर्ट जारी

corona

नई दिल्लीः देश में कोरोना वायरस (Corona) के आंकड़े फिर डराने लगे है। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4,518 नए मामले सामने आए हैं। वहीं रविवार को इसी अवधि में कोरोना से 4,270 नए मामले सामने आए थे। वहीं इस दौरान नौ लोगों की मौत होने से कोरोना से हुई मौतों की संख्या बढ़कर 5,24,701 हो गई है। इस बीच, सक्रिय मामले भी बढ़कर 25,782 हो गए हैं, जो देश के कुल पॉजिटिव मामलों का 0.06 प्रतिशत है।

ये भी पढ़ें..Uttarakhand Bus Accident: तीर्थयात्रियों के पार्थिव शरीर को विमान से ले जाएंगे सीएम शिवराज

पिछले 24 घंटों में 2,779 मरीजों के ठीक होने के बाद कुल संख्या 4,26,30,852 हो गई। अब रिकवरी रेट 98.73 फीसदी है। इस बीच, देश की दैनिक पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 1.62 प्रतिशत हो गई है, जबकि साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट वर्तमान में 0.91 प्रतिशत आंकी जा रही है। साथ ही इसी अवधि में, देश भर में कुल 2,78,059 टेस्ट किए गए, जिससे कुल संख्या बढ़कर 85.29 करोड़ से अधिक हो गई। सोमवार की सुबह तक, कुल टीकाकरण कवरेज 194.12 करोड़ से अधिक हो गया, जो 2,47,70,416 सत्रों के माध्यम से हासिल किया गया।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अलर्ट जारी

तमिलनाडु का स्वास्थ्य विभाग राज्य में बढ़ते कोविड -19 मामलों को लेकर हाई अलर्ट पर चल रहा है और अधिकारियों को सभी जिलों में प्रोटोकॉल पर जोर देने का निर्देश दिया है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एमए सुब्रमण्यन ने कहा कि तमिलनाडु ने ओमीक्रोन कोविड संस्करण के नए वैरियेंट बीए.4 और बीए.5 की भी रिपोर्ट मिली है। आगे स्वास्थ्य मंत्री ने जानकारी दी है, "संक्रमित लोग ठीक हैं और उनकी निगरानी की जा रही है। साथ ही जो लोग इन संक्रमित लोगों के संपर्क में आए हैं उन पर भी निगरानी रखी जा रही है।"

ओमीक्रोन कोविड (Corona) के बीए.4, बीए.5 सब-वेरिएंट दुनिया भर में बहुत तेजी से फैल रहे हैं। सुब्रमण्यम ने कहा, "हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और जिला कलेक्टरों और जिला स्वास्थ्य अधिकारियों को पहले ही कोविड -19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का निर्देश दे चुके हैं।" चेन्नई के एक निजी मेडिकल कॉलेज में वायरोलॉजी के प्रोफेसर जी. मनोनमणि ने आईएएनएस को बताया, "बीए.4, बीए.5 सब-वेरिएंट बहुत गंभीर नहीं हैं, लेकिन हमें निगाह रखनी होगी।" प्रोफेसर ने कहा है, "मामलों को नियंत्रण में लाने के लिए मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग और हाथों को सेनिटाइज करने सहित कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना जरुरी है।"

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)