Featured राजस्थान

स्थापना दिवस पर एक हजार बच्चे लिखेंगे WE Love जयपुर, अनूठे तरीके से मनाया जाएगा जश्न

Jaipur
जयपुर

जयपुरः आमेर के महाराजा सवाई जयसिंह द्वितीय ने 18 नवम्बर 1727 को जयपुर की स्थापना की थी। दुनियाभर में पिंक सिटी, गुलाबी नगर, भारत का पेरिस समेत कई नामों से पहचाने जाने वाला जयपुर बेहद गौरवशाली इतिहास खुद में समेटे हुए है। गुलाबी नगर जयपुर का स्थापना दिवस इस बार टीम एयू जयपुर मैराथन द्वारा तीन दिवसीय समारोह के रूप में मनाया जाएगा, जिसमें स्थापना दिवस समारोह 18 नवम्बर को मानसरोवर स्थित रयान इंटरनेशनल स्कूल में अनूठे तरीके से मनाया जाएगा।

ये भी पढ़ें..अस्पताल में मिला युवक का शव, परिजनों ने ठेकेदार पर लगाया हत्या का आरोप

एयू जयपुर मैराथन के सीईओ मुकेश मिश्रा और रयान इंटरनेशनल स्कूल मानसरोवर की प्रिंसिपल सरिता कटियार ने बताया कि 18 नवम्बर को एक हज़ार बच्चे मिलकर वी लव जयपुर लिखेंगे और केक काटेंगे। साथ ही जयपुर के स्थापना की जर्नी को बताते हुए म्हारो जयपुर स्टोरी टेलिंग होगी। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पंडित सुरेश मिश्रा, जयपुर के उप महापौर पुनीत कर्नावट और एयू स्माल फाइनेंस के कार्यकारी उपाध्यक्ष सौरभ ताम्बी के साथ गणमान्य नागरिक और रोटरी क्लब मेट्रो के सदस्य उपस्थित रहेंगे।

कार्यक्रम के तहत 19 नवम्बर को जयपुर दशा और दिशा पर बनीपार्क में संस्कृति युवा संस्था के कार्यालय में परिचर्चा का आयोजन किया जायेगा और 20 नवम्बर को किड्स मैराथन होगी। इसमें 60 स्कूलों के लगभग 4000 बच्चे शामिल होंगे। मैराथन में कुल 4 कैटेगरी होंगी। आठ साल से कम उम्र के बच्चे अपने पेरेंट्स के साथ दौड़ते हुए एक किलोमीटर का रन पूरा करेंगे।

बारह साल से कम उम्र के बच्चे 2 किलोमीटर, सोलह साल से कम उम्र के बच्चे 3 किलोमीटर और अठारह साल से कम उम्र के बच्चे 4 किलोमीटर दौड़ लगाएंगे। यह किड्स मैराथन वीटी रोड मानसरोवर से शुरू होकर मध्यम मार्ग, शिप्रा पथ होते हुए वापस रयान इंटरनेशनल स्कूल पहुंच ख़त्म होगी। दौड़ में भाग लेने वाले सभी बच्चों को अंत में मैडल दिया जाएगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)