खेल

WPL 2024: मुंबई इंडियंस से होने वाले हाई वोल्टेज मुकाबले के लिए गुजरात जायंट्स तैयार

WPL 2024 Gujarat Giants
बेंगलुरुः महिला प्रीमियर लीग ( WPL 2024) का दूसरा सीजन शुरू हो गया है। अडानी स्पोर्ट्सलाइन के स्वामित्व वाली गुजरात जायंट्स रविवार को गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार है। पहले मैच से पहले, मुख्य कोच माइकल क्लिंगर, संरक्षक और सलाहकार मिताली राज, ऑस्ट्रेलियाई रन-मशीन कप्तान बेथ मूनी और उप-कप्तान स्नेह राणा ने सीज़न के लिए अपनी तैयारियों के बारे में विस्तार से बात की।

सभी खिलाड़ी उठाएंगे इसका पूरा फायदा 

बेथ मूनी ने फ्रेंचाइजी द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, समूह में वास्तव में एक उत्कृष्ट प्रकार का उत्साह है क्योंकि सभी खिलाड़ी पिछले कुछ समय से एक साथ हैं। हमने पिछले सप्ताह कुछ चीज़ों पर काम किया और वे सफल रहीं। इसलिए पहले मैच को लेकर काफी उत्सुकता है। मैं जानती हूं कि कल रात मैदान पर उतरने वाले 11 खिलाड़ी इसका पूरा फायदा उठाएंगे और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। ये भी पढ़ें..रोमांच से भरपूर रहा WPL 2024 का पहला मुकाबला, सजना ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर मुंबई को दिलाई यादगार जीत वहीं उप-कप्तान स्नेह राणा ने कहा, “अब तक हमारा अनुभव अच्छा रहा है, और अदानी स्पोर्ट्सलाइन टीम ने यह सुनिश्चित किया है कि खिलाड़ियों को वह पूरा समर्थन मिले जिसकी उन्हें ज़रूरत है। टीम का मूड काफी सकारात्मक है। हमने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की उम्मीद कर रहे हैं।' अपने दूसरे सीज़न में, WPL ने मुंबई से बेंगलुरु और नई दिल्ली में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया। इस कदम पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा, "यह अच्छा है कि डब्ल्यूपीएल विभिन्न शहरों में हो रहा है क्योंकि हमारे प्रशंसक पूरे देश में हैं।

अपनी भूमिका का आनंद ले रही हूं-मिताली राज

टीम की मेंटर मिताली राज ने कहा, अगर डब्ल्यूपीएल हर शहर में जाता है, तो इससे फ्रेंचाइजी को नए दर्शक विकसित करने का मौका मिलता है जो आकर इसे खेलते हुए देख सकते हैं। इससे टूर्नामेंट और फ्रेंचाइजी की प्रोफाइल में ही सुधार होगा। पूर्व भारतीय कप्तान ने अपनी भूमिका के बारे में बात की और कहा कि उन्हें डब्ल्यूपीएल जैसे बड़े मंच पर गुजरात के दिग्गजों के साथ काम करने में मजा आ रहा है। उन्होंने कहा, मैं एक मेंटर के रूप में इस भूमिका का आनंद ले रही हूं, युवा खिलाड़ियों के साथ काम कर रही हूं, अपना ज्ञान साझा कर रही हूं, उन्हें अच्छी जगह पर पहुंचाने में मदद कर रही हूं और अपनी क्षमता के अनुसार अपनी भूमिका निभा रही हूं। मैं तब से खेल रहा हूं। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)