उत्तर प्रदेश जरा हटके

ईश्वर का चमत्कार ! मरने के कुछ घंटों बाद अचानक महिला में आई जान, दंग रह गए लोग

woman
UP, हमीरपुर: हमीरपुर में कुदरत का बड़ा करिश्मा देख लोग हैरान हैं। इलाज के दौरान एक महिला की मौत के कई घंटे बाद न सिर्फ उसकी सांसें चलने लगीं, बल्कि कफन में लिपटी महिला अचानक उठी और अपने पति से पानी मांगने लगी। यह दृश्य देखकर पति की आंखें खुशी से भर आईं। महिला अब अपने घर लौट आई है। उसके वापस जीवित होने पर घर में जश्न का माहौल है।

कई बड़े अस्पतालों में कराया इलाज

हमीरपुर जिले के राठ कोतवाली क्षेत्र के सदर गांव के मातादीन रायकवार अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रहते हैं। उनकी पत्नी अनीता (33) लंबे समय से कैंसर से पीड़ित हैं। शुरुआत में परिवार वालों को उनके कैंसर के बारे में पता नहीं था। लेकिन पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश के भोपाल और छतरपुर में जांच के दौरान गंभीर बीमारी की जानकारी मिली। मातादीन अपनी पत्नी के इलाज के लिए अमृतसर, जालंधर और चंडीगढ़ के बड़े अस्पतालों में दौड़े। इन अस्पतालों में महिला का इलाज किया गया। परिजनों ने बताया कि पहले बुखार और दर्द की शिकायत होने पर क्षेत्रीय अस्पताल में इलाज कराया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। यह भी पढ़ेंः-Breakfast Recipe: नाश्ते में बनाएं साबूदाना के अप्पे, झटपट बन जाएगी आसान रेसिपी इसके बाद मुझे महानगर के अस्पतालों में जाना पड़ा। जांच में कैंसर के लक्षण दिखने पर अनीता को जालंधर के एक बड़े अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने कई दिनों तक उनका इलाज किया। इलाज के दौरान मातादीन अपनी आर्थिक स्थिति के कारण और भी कमजोर हो गये। इलाज के दौरान पत्नी की सांसें थम गईं। डॉक्टरों ने भी महिला को मृत घोषित कर शव परिजनों को सौंप दिया, लेकिन कई घंटे बाद जब वह दोबारा जिंदा हो गई तो परिजन दंग रह गए। गांव के लोग इसे कुदरत का करिश्मा मान रहे हैं।

मृत घोषित करने के बाद जीवित हो उठी महिला

मातादीन रैकवार ने बताया कि पत्नी की जालंधर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। डॉक्टरों ने भी उसे मृत घोषित कर दिया था। बताया गया कि अस्पताल से अनीता का शव मिलने के बाद उसे एंबुलेंस के जरिए गांव हमीरपुर लाया जा रहा था, तभी बीच रास्ते में नोएडा के पास पत्नी की सांसें चलने लगीं। अचानक उसने हाथ उठाया और पीने के लिए पानी मांगने लगी तो एंबुलेंस स्टाफ समेत सभी लोग दंग रह गए। बताया कि पत्नी के जीवित होने पर परिवार व रिश्तेदारों में काफी खुशी है। मौत के कई घंटे बाद जब अनीता जिंदा उठी तो परिजनों की आंखें खुशी से भर आईं। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)