देश Featured

Ranchi: युवा मतदाताओं को प्रोत्साहित करने को रांची में होगा वोटर फेस्ट

voter card
रांची (Ranchi): लोकसभा चुनाव 2024 में मतदाताओं के बीच जागरूकता फैलाने के लिए रांची में वोटर फेस्ट चुनाव का पर्व कला महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। मतदाताओं को जागरूक करने और युवाओं को मतदान के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से कला उत्सव वोटर फेस्ट का आयोजन 1 और 2 मार्च को सुबह 10 बजे से रांची के ऑड्रे हाउस में किया जायेगा। इस संबंध में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव को ध्यान में रखते हुए मतदाता जागरूकता एवं युवाओं में मतदान के प्रति उत्साह बढ़ाने के उद्देश्य से ऑड्रे हाउस में वोटर फेस्ट का आयोजन किया जायेगा। फेस्ट में विभिन्न विषयों पर पेंटिंग बनाई जाएंगी। यह भी पढ़ेंः-राष्ट्रपति मुर्मू का Jharkhand दौरा आज, CUJ के तीसरे दीक्षांत समारोह में होंगी शामिल

बैंड देंगे मनमोहक प्रस्तुति

उन्होंने बताया कि फेस्ट के दौरान चित्रकला विशेषज्ञों द्वारा चुनाव, प्रकृति, संस्कृति आदि पर आधारित विभिन्न पेंटिंग तैयार की जाएंगी। इसके अलावा, दोनों दिन विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के बैंड और पेशेवर बैंड भी युवा मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए मनोरंजक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।

ईवीएम प्रदर्शन केंद्र में वोटिंग का ले सकेंगे अनुभव

राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित सभी मानकों का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए कार्यक्रम स्थल पर एक ईवीएम प्रदर्शन केंद्र स्थापित किया जाएगा, ताकि कार्यक्रम में आने वाले सभी लोगों को मतदान का प्रत्यक्ष अनुभव मिल सके। कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को भागीदारी का प्रमाण पत्र और एक स्मृति चिन्ह दिया जाएगा। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)