माफिया विश्वम्भर यादव की लखनऊ में करोड़ों की संपत्ति कुर्क, बलिया के विभिन्न थानों में दर्ज है 14 मुकदमे

बलियाः गैंगेस्टर माफिया विश्वम्भर यादव के लखनऊ स्थित एक करोड़ 43 लाख के दो मकान कुर्क कर लिए गए हैं। इसके लिए जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने लखनऊ के जिलाधिकारी को पत्र लिखा था। बलिया में उसकी सम्पत्ति पहले ही कुर्क करायी गयी थी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर अभियान चला कर माफियाओं की संपत्ति जब्त की जा रही है। इसी अभियान के तहत जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह व पुलिस अधीक्षक राजकरण नय्यर ने जनपद के सभी थाना प्रभारियों को गैंगेस्टर एक्ट के मुकदमों में कुर्की की कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

जिसके बाद कोतवाली में गैंगेस्टर के अभियुक्त विश्वम्भर यादव निवासी टकरसन थाना बांसडीह रोड की लखनऊ के थाना चिनहट व गोमतीनगर में भी सम्पत्ति पाए जाने पर जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने लखनऊ के जिलाधिकारी को पत्र के माध्यम से विश्वम्भर यादव की सम्पत्ति को कुर्क करने की अपेक्षा की थी। लखनऊ के थाना चिनहट व गोमतीनगर में मकान को लखनऊ जिला प्रशासन से समन्वय स्थापित कर कुर्क कराया गया। जिसकी अनुमानित कीमत एक करोड़ 43 लाख रुपये है। पुलिस अधीक्षक के अनुसार गैंग लीडर विश्वम्भर यादव ने संगठित तरीके से हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, डकैती व अन्य अपराध के बल पर चल-अचल संपत्तियां अर्जित की हैं।

ये भी पढ़ें..नहीं रहे पूर्व शिक्षा मंत्री तोता सिंह, मोहाली के निजी अस्पताल…

उसके विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के अतिरिक्त बलिया के विभिन्न थानों और लखनऊ को मिलाकर कुल 14 मुकदमे दर्ज हैं। बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र के महावीर घाट के समीप बाइक सवार तीन बदमाशों ने दाह संस्कार में शामिल होने बाइक से जा रहे मिंटू सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। दो साल पहले अंजाम दिए गए इस सनसनीखेज वारदात में बाइक पर पीछे बैठा व्यक्ति भी गोली लगने से घायल हो गया था। इस घटना में विश्वम्भर यादव मुख्य आरोपी बनाया गया था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक औरट्विटरपर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…