बिहार विधानसभा में अग्निपथ योजना को लेकर हंगामा, विपक्ष ने किया जोरदार प्रदर्शन

bihar-vidhansabha

पटनाः बिहार विधानसभा में मानसून सत्र के तीसरे दिन मंगलवार को भी अग्निपथ योजना को लेकर हंगामा जारी है। विपक्ष के सभी दल के विधायक एक स्वर में इस योजना का विरोध कर रहे हैं। विधानसभा परिसर में तीसरे दिन राजद, कांग्रेस और भाकपा माले के विधायकों ने युवाओं को रोजगार देने और अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग करते हुए तख्तियां लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। विधायक इस योजना को वापस लेने की मांग की।

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सदन के अंदर भी विपक्षी विधायकों के तेवर नरम नहीं पड़े और लगातार नारेबाजी करने लगे। इसी क्रम में वे वेल में आ गए और अग्निपथ योजना वापस लेने की मांग करते रहे। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने इन विधायकों को अपने स्थान जाकर संसदीय परंपरा निभाने की बात करते रहे, लेकिन हंगामा जारी रहा। बिहार के मंत्री नीरज कुमार बबलू ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है।

ये भी पढ़ें..Chhattisgarh: कोरोना की बढ़ी रफ्तार, हवाई अड्डों पर सैंपल की होगी…

रक्षा मंत्रालय ने साफ तौर पर कह दिया है यह योजना वापस नहीं होगी, उसके बाद भी विपक्ष के विधायक सदन का समय बर्बाद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना से युवाओं को लाभ होगा। इधर, विपक्ष इस मुद्दे को नहीं छोड़ना चाह रहा है। विपक्ष के विधायक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी इस मुद्दे को लेकर अपनी राय स्पष्ट करने की मांग की। उल्लेखनीय है कि सोमवार को भी विपक्ष ने अग्निपथ को लेकर सदन में जोरदार हंगामा किया था, जिस कारण कार्यवाही बाधित होती रही।

अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक औरट्विटरपर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…