बिहार Featured

बिहार विधानसभा में भारी हंगामा, स्कूल टाइमिंग को लेकर शिक्षकों के लिए ये नियम अनिवार्य

Bihar School Timing
Bihar School Timing: बिहार में सरकारी स्कूलों की टाइमिंग को लेकर विपक्ष ने बुधवार को फिर विधानसभा में हंगामा किया। इस बीच मुख्यमंत्री ने साफ कर दिया कि शिक्षकों को छात्रों के स्कूल आने से 15 मिनट पहले आना होगा। दरअसल, मंगलवार को विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सदस्यों ने स्कूल टाइमिंग को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि अधिकारी मुख्यमंत्री की बात भी नहीं सुनते हैं।

15 मिनट पहले आना होगा शिक्षकों

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि शिक्षकों को छात्रों से 15 मिनट पहले यानी सुबह 9।45 बजे स्कूल आना होगा और छात्रों के जाने के बाद यानी शाम 4.15 बजे स्कूल छोड़ देंगे। यही नियम है। मुख्यमंत्री ने विपक्ष के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के। उन्होंने पाठक के तबादले की मांग को खारिज करते हुए उन्हें ईमानदार अधिकारी बताया। उन्होंने विपक्ष पर भड़कते हुए कहा कि ये जितना मुर्दाबाद के नारे लगाएंगे, अगली बार विपक्ष की संख्या और कम हो जाएगी। यह भी पढ़ें-Bulldozer Action Bhopal: ताज होटल के सामने स्थित झुग्गी बस्ती पर चला बुलडोजर, भारी पुलिस बल तैनात

स्कूल की टाइमिंग को लेकर क्या बोले थे सीएम

गौरतलब है कि सीएम ने मंगलवार को ही साफ कर दिया था कि स्कूलों का समय सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक रहेगा। इसके बाद शिक्षा विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना भी जारी कर दी। लेकिन अपर मुख्य सचिव की ओर से शिक्षकों के स्कूल पहुंचने को लेकर दिये गये आदेश के बाद असमंजस की स्थिति पैदा हो गयी। इधर, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने भी सदन में कहा कि मुख्यमंत्री की ओर से की गयी घोषणा सरकार का आदेश है। इधर, विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)