UP: विधान परिषद की रिक्त हुई सीट पर अब 30 जनवरी को होगा उपचुनाव , अधिसूचना जारी

0
33
vidhansabha

लखनऊः भारत निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश (UP) विधान सभा सदस्यों द्वारा निर्वाचित उत्तर प्रदेश विधान परिषद की एक रिक्त सीट के लिए घोषित उप-चुनाव का संशोधित कार्यक्रम जारी कर दिया है। नए शेड्यूल के मुताबिक अब 30 जनवरी को वोटिंग होगी। पहले यह तारीख 29 जनवरी तय की गई थी।

30 जनवरी को होगा मतदान

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने सोमवार को यहां बताया कि इस उपचुनाव में नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 22 जनवरी को राज्य सरकार द्वारा सार्वजनिक अवकाश घोषित किये जाने के कारण चुनाव आयोग द्वारा संशोधित कार्यक्रम जारी किया गया है। भारत की। उन्होंने बताया कि संशोधित कार्यक्रम के अनुसार अब नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 23 जनवरी होगी और मतदान 30 जनवरी को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक होगा। इसके बाद 30 जनवरी को ही शाम 5 बजे से वोटों की गिनती की जाएगी।

ये भी पढ़ें..Punjab: कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खेहरा को मिली जमानत, नाभा जेल में है बंद

दिनेश शर्मा दिया इस्तीफा

गौरतलब है कि पहले जारी कार्यक्रम के मुताबिक नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 22 जनवरी और मतदान एवं मतगणना की तारीख 29 जनवरी तय की गई थी। यह उपचुनाव विधान परिषद सदस्य डॉ. दिनेश शर्मा के इस्तीफे के कारण हो रहा है। डॉ. दिनेश शर्मा का कार्यकाल 30 जनवरी, 2027 तक था। राज्यसभा सदस्य रहने के बाद उन्होंने 13 सितंबर, 2023 को विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)