Monday, June 17, 2024
spot_img
Homeप्रदेशउत्तर प्रदेशUP Elections: सपा ने घोषित की 12 प्रत्याशियों की एक और लिस्ट,...

UP Elections: सपा ने घोषित की 12 प्रत्याशियों की एक और लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

लखनऊः यूपी विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) ने बुधवार को तीन उम्मीदवारों की सूची जारी करने के बाद 12 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की। इस सूची में सपा ने रायबरेली से आरपी यादव और प्रयागराज के प्रतापपुर से विजमा यादव को प्रत्याशी बनाया गया है। जबकि इलाहाबाद पश्चिम से अमरनाथ मौर्य और इलाहाबाद दक्षिण से रईश चंद्र शुक्ला को टिकट दिया है।

ये भी पढ़ें..आसान नहीं होगी स्वामी प्रसाद मौर्य के लिए फाजिलनगर की राह, जातिगत समीकरण के बावजूद मिलेगी कड़ी चुनौती

12 उम्मीदवारों की नई सूची

सपा की सूची के अनुसार रायबरेली से आरपी यादव, चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र से अनिल प्रधान पटेल, मानिकपुर से वीरसिंह पटेल, प्रयागराज जिले के प्रतापपुर से विजमा यादव,इलाहाबाद पश्चिम से अमरनाथ मौर्य, इलाहाबाद दक्षिण से रईश चंद्र शुक्ला, बाराबंकी जिले के जैदपुर (अजा) से गौरव रावत और हैदरगढ़ (अजा) से रामभगन रावत, बहराइच के भटेरा से मो. रमजान, कैसरगंज से मसूद आलम खान, श्रावस्ती जिले के भिनगा से इंद्राणी वर्मा, श्रावस्ती से मो. असलम राईनी को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके पहले जारी हुई तीन उम्मीदवारों की सूची में लखनऊ के सरोजनीनगर से अभिषेक मिश्रा, कौशाम्बी के सिराथू से पल्लवी पटेल और कुशीनगर जिले के फाजिलनगर से स्वामी प्रसाद मौर्या को टिकट दिया गया है।

वहीं सुबह समाजवादी पार्टी ने तीन उम्मीदवारों की सूची जारी की। जिसमे लखनऊ की सबसे चर्चित सरोजनी नगर सीट से सपा ने पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा को मैदान में उतारा गया है। इसके अलावा स्वामी प्रसाद मौर्य की भी सीट में बदलावा किया था। मौर्य अब  कुशीनगर की फाजिलनगर से चुनाव लड़ेंगे। मौर्य 2017 में पडरौना सीट से जीते थे।

इससे पहले समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को 10 प्रत्याशियों की सूची जारी की। सपा ने लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, सुल्तानपुर और बांदा के प्रत्याशी घोषित किया है। समाजवादी पार्टी ने बख्शी का तालाब विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक गोमती यादव को पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया है। समाजवादी पार्टी ने उन्नाव के बांगरमऊ से मुन्ना अल्वी को प्रत्याशी बनाया है। वहीं लखनऊ पूर्व से अनुराग भदौरिया, लखनऊ पश्चिम से अरमान, लखनऊ उत्तर से पूजा शुक्ला, लखनऊ मध्य से पूर्व मंत्री रविदास मेहरोत्रा और लखनऊ कैंट से राजू गांधी को टिकट दिया है। इसी तरह रायबरेली जिले की बछरांवा सुरक्षित सीट से से सपा श्याम सुन्दर भारती को टिकट दिया है। वहीं बांदा की बबेरू विधानसभा सीट से विशम्भर यादव को पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया है, इसके अलावा सुल्तानपुर की इसौली विधानसभा से पूर्व सांसद ताहिर खान को टिकट दिया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें