न्यायाधीश को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, मुखबिर से मिली थी सूचना

0
19

लखनऊ: सीतापुर एससीएसटी कोर्ट के न्यायाधीश को जान से मारने की धमकी देने वाला विभिन्न मामलों में वांछित कुख्यात हिस्ट्रीशीटर सुकरू उर्फ सन्दीप दूबे को यूपी एसटीएफ ने सीतापुर के लहरपुर क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। सीतापुर के रामकोट थाना को सुकरू की कई अपराधों में तालाश थी। पकड़ा गया हिस्ट्रीशीटर सीतापुर के परसदा मछरेटा का निवासी है।

मुखबिर से मिली सूचना

एससीएसटी कोर्ट के न्यायाधीश को जान से मारने की धमकी देने के मामले को पूरी गम्भीरता से लिया गया। इसके अनावरण के लिए एसटीएफ को जिम्मेदारी सौंपी गईं। एसटीएफ टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि हत्या की घटना में वांछित व सीतापुर एससीएसटी कोर्ट के न्यायाधीश को जान से मारने की धमकी देने वाला अभियुक्त सुकरू उर्फ सन्दीप दूबे पुत्र शिवशंकर थाना लहरपुर क्षेत्र में धौरहरा गांव अपने साथियो से मिलने आ रहा है।

यह भी पढ़ेंः-डिप्टी सीएम ने कहा- प्रेरणा कैंटीन के माध्यम से लखपति बनेंगी समूह की दीदियां

एसटीएफ को इसकी सूचना मिलते ही हरकत में आई एसटीएफ ने मुखबिर के बताये स्थान पर पहुंचकर, उसकी निशानदेही पर अभियुक्त सुकरू उर्फ सन्दीप दूबे को गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि रामकोट सीतापुर में दर्ज कई मुकदमों में उसे न्यायालय सजा होने की उम्मीद थी।

न्यायालय के निर्णय अपने पक्ष में करवाने के लिए ही उसने अपने साथियों के साथ मिलकर सम्बन्धित न्यायाधीश को जान से मारने की धमकी दी। इस सम्बन्ध में थाना कोतवाली जनपद सीतापुर में मुकदमा भी पंजीकृत हुआ था। गिरफ्तार अभियुक्त सुकरू के खिलाफ सीतापुर में 18 मुकदमें गंभीर धाराओं में दर्ज है।

रिपोर्ट- पवन सिंह चौहान, लखनऊ

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)