ब्रेकिंग न्यूज़ उत्तर प्रदेश Featured

LUCKNOW: स्कूलों और एयरपोर्ट को बम से उड़ने की धमकी, अलर्ट पर राजधानी

threat-to-bomb-in-lucknow-schools-alert

LUCKNOW: सोमवार सुबह लखनऊ कमिश्नरेट क्षेत्र के स्कूलों की मेल आईडी पर बम की धमकी वाले ईमेल मिले। स्कूल प्रिंसिपल और मैनेजर को ईमेल से सूचना मिलते ही बच्चों को स्कूल से बाहर निकाला गया। इसके साथ ही स्कूल प्रबंधन ने बच्चों के अभिभावकों को घटना की जानकारी दी। इसके अलावा लखनऊ एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली है।

स्कूल के बच्चों और स्टाफ निकाला बाहर

गोमती नगर इलाके के विबग्योर (VIBGYOR) स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी भरा ईमेल मिलते ही स्कूल की घंटी बजाकर सभी को बाहर निकाला गया। इसके बाद स्कूल के कमरों में बचे बच्चों को बाहर निकाला गया। कठौता चौराहा स्थित सेंट मैरी स्कूल और पीजीआई क्षेत्र के एलपीएस स्कूल में भी ऐसी ही जानकारी सामने आई। दोनों स्कूलों के बच्चों को स्कूल स्टाफ ने तुरंत बाहर निकाला।

अलर्ट मोड पर पूरा लखनऊ

बम की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना पुलिस के अलावा एसीपी, डीसीपी रैंक के अधिकारी और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया। दस्ते के अधिकारियों ने डॉग स्क्वायड की मदद से स्कूलों का गहनता से निरीक्षण किया। बम निरोधक दस्ते ने संदिग्ध वस्तु की जांच की और उसे कब्जे में ले लिया। संदिग्ध वस्तु की जांच करने पर वह बम नहीं निकला।

यह भी पढ़ेंः-UP Lok Sabha Chunav 2024: यूपी में आज इन 13 सीटों पर हो रहा मतदान, दांव पर कई बड़े नेताओं की प्रतिष्ठा

लखनऊ के स्कूलों के अलावा एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली। एयरपोर्ट सुरक्षा अधिकारियों ने गहन जांच की। जांच के बाद अमौसी स्थित एयरपोर्ट को पूरी तरह सुरक्षित बताया जा रहा है। एयरपोर्ट सुरक्षा अधिकारियों के अलावा पुलिस अधिकारी भी वहां पहुंच गए। बम की सूचना मिलने के बाद पूरे लखनऊ को अलर्ट मोड पर डाल दिया गया है। शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर वाहन चेकिंग बढ़ा दी गयी है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)