Monday, June 17, 2024
spot_img
Homeखेलजुलाई में श्रीलंका का दौरा कर सकती है टीम इंडिया, इस दिग्गज...

जुलाई में श्रीलंका का दौरा कर सकती है टीम इंडिया, इस दिग्गज को मिल सकती है कप्तानी

कोलकाताः भारतीय क्रिकेट टीम सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इस साल जुलाई में श्रीलंका का दौरा कर सकती है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने इसकी जानकारी दी है। आईसीसी के फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (एफटीपी) के अनुसार, भारत को इस जुलाई में श्रीलंका में तीन टी 20 मैच खेलने हैं। भारत को पिछले साल जून में भी श्रीलंका के साथ इतने ही मैचों की सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोविड महामारी के कारण उस दौरे को रद्द कर दिया गया था।

20 सदस्यीय भारतीय टीम जून की शुरूआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना होगी। इसके बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी। भारत को इंग्लैंड के साथ अगस्त में टेस्ट सीरीज खेलना है और ऐसे में इस बात की संभावना कम ही है कि श्रीलंका दौरे के लिए भारत अपनी बेस्ट टीम भेजेगा।

उधर श्रीलंका को भी 23 जून से चार जुलाई तक इंग्लैंड में तीन वनडे और तीन टी 20 मैच खेलने हैं। ऐसे में उसका भारत के साथ सीरीज खेलने के लिए विंडो निकालते हुए देखना दिलचस्प होगा।

गांगुली से जब एक इंटरव्यू में पूछा गया कि क्या भारत का इंग्लैंड के साथ सीरीज और इंग्लैंड में ही आईपीएल के बाकी मैचों का आयोजन संभव है, तो बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, ‘नहीं’। उन्होंने कहा, ” भारत को तीन वनडे और पांच टी 20 के लिए श्रीलंका का दौरा करना है। 14 दिन के क्वारंटीन जैसे बहुत से संगठनात्मक खतरे हैं। यह आईपीएल भारत में नहीं हो सकता है। यह कहना जल्दबाजी होगी कि आईपीएल को पूरा करने के लिए एक विंडो पा सकते हैं।”

यह भी पढ़ेंः-हत्या के मामले में रेसलर सुशील के खिलाफ जारी हुआ लुक आउट नोटिस

ये पहला मौका होगा, जब टीम इंडिया विराट कोहली और रोहित शर्मा के बिना सीमित ओवरों की कोई सीरीज खेलेगी। अगर किसी सीरीज में नियमित कप्तान विराट कोहली नहीं खेले तो उसमें रोहित शर्मा ने कप्तानी संभाली। लेकिन श्रीलंका दौरे में दोनों नहीं होंगे तो ऐसे में श्रेयस अय्यर या शिखर धवन को टीम इंडिया की कमान सौंपी जा सकती है। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करने वाले श्रेयस अय्यर को टीम इंडिया की कमान मिलने की संभावना ज्यादा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें