Tuesday, June 18, 2024
spot_img
HomeखेलCaptain Rohit Sharma: पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी ने रोहित शर्मा को लेकर दिया...

Captain Rohit Sharma: पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी ने रोहित शर्मा को लेकर दिया अजीबो-गरीब बयान

Captain Rohit Sharma: एक कहावत है रस्सी जल गई, पर बल नहीं गया,कुछ ऐसा ही इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ियों में देखने को मिल रहा है। भारत की सरज़मी पर 4-1 से टेस्ट सीरीज़ हारने के बाद भी इंग्लैंड के खिलाड़ियों की एठन कम होने का नाम नहीं ले रही है। बता दें कि रोहित एंड कंपनी ने कप्तान स्टोक्स और कोच मैकुलम के बैज़बॉल का बाजा बजा दिया है। बता दें कि इंग्लैंड को भारत से हार अभी पच नहीं रही है। जिसके बाद इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज़ ग्रीम स्वान ने रोहित को एक बेहतर कप्तान मानने से इंकार कर दिया है।

बैज़बॉल को लेकर क्या बोले ग्रीम स्वान  

ग्रीम स्वान ने बैजबॉल अप्रोच को गलत ठहराने से साफतौर पर इनकार किया है। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता है कि इस दौरे पर हमको बैजबॉल अप्रोच देखने को मिली। हमने यह अप्रोच सिर्फ एक ही पारी में देखी, जब ओली पोप ने 190 रन बनाए थे। मुझे नहीं लगता है कि इंग्लैंड उस अप्रोच के साथ खेली, जिसको बैजबॉल कहते हैं।”

12 साल बाद भी नहीं जीत सका इंग्लैंड

इंग्लैंड की टीम भारत की धरती पर 12 साल का सूखा एक बार फिर खत्म करने में नाकाम रही। बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लिश टीम ने सीरीज का आगाज तो जीत के साथ किया, लेकिन अंजाम तक पहुंचते-पहुंचते उसकी गाड़ी पटरी से उतर गई और उसको बुरी तरह से भारत ने सीरीज़ में पटखनी दी। हालांकि, इसके बाद से टीम के प्रदर्शन का ग्राफ बुरी तरह से नीचे गिरा, जिसके चलते टीम को अगले चार टेस्ट मैचों में लगातार हार झेलनी पड़ी।

सभी फॉरमैट में नं-1 बनी टीम इंडिया

दरअसल प्वाइंट्स टेबल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर टेस्ट में नंबर-1 की पॉजिशन हासिल की है। टीम इंडिया तीनों फॉर्मेट में टॉप पर पहुंच गई है। टीम इंडिया के पास टेस्ट में 122 रेटिंग प्वाइंट्स है। वहीं, टी20 में 266 रेटिंग प्वाइंट्स और वनडे में 121 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खाते में 117 रेटिंग प्वाइंट्स है और वह दूसरे स्थान पर काबिज है। हालांकि, इस सीरीज का नतीजा भारतीय टीम की रैकिंग पर नहीं पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: Wether Update : जम्मू-कश्मीर में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना

बता दें कि, न्यूजीलैंड 101 रेटिंग के साथ चौथे नंबर पर है। पहले और दूसरे स्थान को छोड़कर टॉप-10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आईसीसी ODI रैंकिंग में भारतीय टीम आईसीसी रैंकिंग के तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 बन गई है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें