Sunday, June 16, 2024
spot_img
Homeदुनियाअल साल्वाडोर में फुटबॉल स्टेडियम में मची भगदड़, 12 लोगों की मौत

अल साल्वाडोर में फुटबॉल स्टेडियम में मची भगदड़, 12 लोगों की मौत

El-Salvador

सैन साल्वाडोरः मध्य अमेरिका में अल साल्वाडोर की राजधानी सैन साल्वाडोर के एक फुटबॉल स्टेडियम में भगदड़ मचने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। हादसे में बड़ी संख्या में लोग घायल हो गये हैं। कुछ लोगों की हालत गंभीर है। इसलिए हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है। हालांकि, पुलिस ने पहले कहा था कि मृतकों में 18 साल से अधिक उम्र के सात पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं। यह घटना स्थानीय टीम एलियांजा और सांता एना की टीम फास के बीच कस्कटलान स्टेडियम में मैच के दौरान हुई। इसके बाद मैच स्थगित कर दिया गया।

राष्ट्रपति नायब बुकेले ने इसे दुखद बताते हुए विस्तृत जांच की घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि अपराधी जो भी होंगे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस का कहना है कि गेट बंद होने के बाद बड़ी संख्या में प्रशंसकों ने स्टेडियम में प्रवेश करने की कोशिश की। इसके बाद यह हादसा हो गया। अधिकारियों का मानना है कि बड़ी संख्या में नकली टिकटों की बिक्री के कारण यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है। गेट बंद होने से लोग बेकाबू हो गए।

ये भी पढ़ें..Himachal Pradesh: वीकएंड पर Shimla में बढ़े सैलानी, होटलों में नहीं…

अफसरों का यह भी कहना है कि 90 लोगों का उपचार किया जा रहा है। सल्वाडोर के नागरिक सुरक्षा विभाग के लुइस अलोंसो अमाया के मुताबिक लगभग 500 लोगों का इलाज किया गया है। इनमें से कई गंभीर घायलों को अन्यत्र अस्पतालों में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। अल साल्वाडोर फुटबॉल फेडरेशन ने दुर्घटना के लिए माफी मांगी है और कहा कि रविवार को होने वाले सभी राष्ट्रीय स्तर के फुटबॉल मैच रद्द कर दिए गए हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें