उत्तर प्रदेश Featured टॉप न्यूज़ राजनीति

Shafiqur Rahman Barq: सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का 94 साल की उम्र निधन

Shafiqur Rahman Barq
 लखनऊः संभल से समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद व वरिष्ठ नेता शफीकुर रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) का मंगलवार को निधन हो गया। वह 94 साल की आयु में अंतिम सांस ली। शफीकुर रहमान बर्क लंब से समय से बीमार चल रहे थे। उनका मुरादाबाद के सिद्ध हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। बर्क के निधन पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और शिवपाल यादव ने गहरा दुख व्यक्त किया है।

अखिलेश-शिवपाल ने जताया दुख

अखिलेश ने अपनी पोस्ट में लिखा, भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। शोक संतप्त परिजनों को इस अपार दुःख को सहने की शक्ति मिले। भावभीनी श्रद्धांजलि।'' सपा महासचिव शिवपाल यादव ने भी दिवंगत नेता बर्क के निधन पर दुख व्यक्त किया है और ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना की है। ये भी पढ़ें..Tejashwi Yadav के काफिले में शामिल गाड़ी का एक्सीडेंट, एक की मौत, 8 अन्‍य घायल

चौधरी चरण सिंह के साथ की थी सियासी करियर की शुरुआत

बता दें कि सपा नेता को शारीरिक कमजोरी और लूज मोशन के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने उन्हें किडनी में संक्रमण की समस्या बताई थी। कुछ दिन पहले अखिलेश यादव उनसे मिलने अस्पताल गए थे। शफीकुर रहमान (Shafiqur Rahman Barq) का जन्म 11 जुलाई 1930 को हुआ था। शफीकुर रहमान ने अपनी राजनीति की शुरुआत चौधरी चरण सिंह के साथ की थी। वह बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक भी थे। वह देशभर में मुसलमानों की आवाज उठाने और ईमानदार छवि के लिए जाने जाते रहे हैं। उन्होंने समाजवादी पार्टी के गठन के दौरान मुलायम सिंह यादव के साथ भी काम किया था। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)