Somwar Ke Upay: सोमवार के दिन करें ये उपाय, कारोबार में तुरंत मिलेगा लाभ, धन-संपत्ति में होगी बढ़ोत्तरी

0
30

Somwar Ke Upay: आज सोमवार है, ये दिन देवों के देव महादेव को समर्पित है। सोमवार के दिन भगवान शिव की कृपा पाने के लिए आज के दिन विधिवत पूजा करें। ऐसा करने से ना सिर्फ उनकी कृपा बरसती है बल्कि जीवन के बड़े से बड़े कष्ट दूर हो जते हैं। इसके अलावा आपकी कुंडली में चंद्रमा की स्थिति भी मजबूत होगी। शास्त्रों में बताया गया है कि सभी देवी देवताओं में भगवान शिव बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं यही कारण है कि उनको भोलेनाथ भी कहा जाता है। ऐसे में आज हम आपको अपने इस लेख में कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे करने से कई चमत्कारिक लाभ मिलेंगे।

सोमवार को करें ये उपाय

सोमवार को ब्रह्म मुहूर्त में उठकर स्नान करके शिवलिंग की विधिवत पूजा करें और 21 बेलपत्र पर सफेद चंदन लगाकर शिवलिंग को अर्पित करें। इसके बाद शिव चालीसा का पाठ करें। इससे भगवान भोलेनाथ की कृपा प्राप्त होगी और कुंडली में चंद्रमा की स्थिति मजबूत होगी।

आज के दिन शिवलिंग पर दूध और जल चढ़ाएं फिर गौरी-शंकर रुद्राक्ष अर्पित करें। इसके बाद घी, शक्कर, गेहूं के आटे का भोग लगाकर आरती उतारें। साथ ही प्रदोष काल में चावल, दूध, चांदी आदि का दान करें। ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में खुशी बनी रहती है। इसके अलावा आपके सभी काम पूरे होते हैं और भगवान भोलेनाथ की कृपा आप पर बरसती है।

Masik Shivratri 2024: इन राशियों के लिए शुभ होगी पहली मासिक शिवरात्रि, जानें तिथि

सोमवार के दिन सूर्योदय के समय शिवलिंग का गन्ने के रस से अभिषेक करें और प्रदोष काल में शहद की धारा अर्पित करें। रुद्राक्ष की माला से सुबह शाम ‘ॐ नमो धनदाय स्वाहा’ मंत्र का जप करें। जो लोग ऐसा हर सोमवार को करते हैं उनको धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलता है और घर में सुख शांति बनी रहती हैं।

सोमवार के दिन पंचामृत से शिवलिंग का अभिषेक करें और शिवलिंग पर चढ़े दूध को थोड़ा सा तांबे के बर्तन में भर लें। इसके बाद पूरी श्रद्धा के साथ ‘ॐ नम: शिवाय:’ मंत्र का जप करें और इस दूध को व्यवसाय के स्थान पर छिड़क दें। ऐसा करने से कारोबार और व्यापार में तरक्की मिलेगी और काम में आ रही बाधा दूर होगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)