बिहार क्राइम

नेपाल निर्मित शराब को तस्कर लगा रहे थे पार, पुलिस ने छापामार 5 को दबोचा

Araria News Liquor smuggling 5 arrested
Araria News: गुप्त सूचना के आधार पर नरपतगंज प्रखंड के भारत-नेपाल सीमा के समीप घुरना थाना एवं एसएसबी 56वीं बटालियन की संयुक्त छापेमारी में दो कारों पर लदी नेपाल निर्मित शराब के साथ चालक समेत पांच शराब तस्करों को पकड़ा गया। पुलिस व एसएसबी अधिकारी घुरना को थाने ले आये और सभी तस्करों से आवश्यक पूछताछ की। यह कार्रवाई घूरना थाना पुलिस और एसएसबी ने थाना क्षेत्र के अचरा घूरना मुख्य मार्ग पर कब्रिस्तान के पास की।

तस्करी में ये लोग शामिल

गिरफ्तार शराब तस्कर में सुपौल जिले के छातापुर थाना क्षेत्र के हसनपुर वार्ड नंबर एक निवासी चालक राजकुमार मेहता, छातापुर थाना क्षेत्र के हसनपुर वार्ड नंबर दो निवासी मुकेश कुमार साह, शंकरपुर के वार्ड नंबर 10 निवासी मुकेश कुमार शामिल हैं। मधेपुरा जिले के शंकरपुर थाना क्षेत्र के जैतपुरा वार्ड नंबर एक निवासी विनोद यादव और सिंहेश्वर थाना क्षेत्र के सिरसिया वार्ड नंबर तीन निवासी गणेश यादव शामिल हैं। यह भी पढ़ें-लखनऊ के गोमती नगर रेलवे स्टेशन को सौगात देंगे PM Modi

729 लीटर अवैध शराब बरामद

तस्करों के पास से शराब के साथ मारुति सुजुकी अल्टो, मारुति सुजुकी एस्प्रेसो और पांच मोबाइल बरामद किये गये हैं। एसएसबी और पुलिस ने दोनों वाहनों से नेपाल निर्मित दिलवाले नामक शराब की 2430 बोतलें बरामद कीं। कुल बरामद शराब 729 लीटर है। घुरना एसएसबी कैंप के महानिरीक्षक सुरेंद्र सिंह एवं घुरना थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि घुरना थाना क्षेत्र के पड़ोसी देश नेपाल में एक वाहन से भारतीय क्षेत्र से शराब लायी जा रही है, जिसकी सूचना मिल रही थी। कई दिन। एसएसबी और पुलिस की कार्रवाई में इतनी बड़ी सफलता मिली। गिरफ्तार तस्करों से गहन पूछताछ के बाद नरपतगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मेडिकल जांच करायी गयी, जिसके बाद सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें अररिया जेल भेज दिया गया। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)