ममता के खिलाफ शुभेंदु अधिकारी आज करेंगे नामांकन, मंदिरों में पूजा करने निकले

61

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की बहुचर्चित नंदीग्राम सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ भाजपा उम्मीदवार के तौर पर उन्हीं की कैबिनेट के पूर्व मंत्री और कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। उनके नामांकन में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, धर्मेंद्र प्रधान और केंद्रीय पर्यावरण राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो शामिल होंगे। इसके अलावा मिथुन चक्रवर्ती भी मौजूद रहेंगे।

नामांकन से पहले शुभेंदु दो मंदिरों में पूजा-पाठ करने वाले हैं। सुबह वे नंदीग्राम के सिंहवाहिनी मंदिर में पूजा करने के लिए रवाना हो चुके हैं। यहां उनकी पूजा-अर्चना के लिए सारी तैयारियां पहले पूरी कर ली गई थीं। इसके बाद वे नंदीग्राम के जानकीनाथ मंदिर जाएंगे।

इसके बाद वे हल्दिया के लिए रवाना हो जाएंगे जहां प्रशासनिक भवन में अपना नामांकन दाखिल करने वाले हैं। हल्दिया के खुदीराम मोड़ से वे रैली निकालेंगे जहां तीनों केंद्रीय मंत्रियों के साथ मिथुन चक्रवर्ती और कई अन्य दिग्गज नेता शामिल होंगे।

यह भी पढ़ेंः-गृह मंत्रालय ने आरटीआई ऐक्टिविस्ट के दावे को किया खारिज

उल्लेखनीय है कि नंदीग्राम सीट बेहद खास है। 2007 में यहीं किसानों की जमीन के अधिग्रहण के खिलाफ व्यापक आंदोलन हुआ था जिसका नेतृत्व विपक्ष की नेत्री के तौर पर भले ही ममता ने की थी लेकिन शुभेंदु अधिकारी और उनका पूरा परिवार मुख्य सूत्रधार था। 2011 और 2016 में इसी सीट से शुभेंदु अधिकारी विधायक रहे हैं। यहां से शुभेंदु के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस की ममता बनर्जी उम्मीदवार हैं।