Lok Sabha Election: शिवसेना (UBT) ने जारी की 17 उम्मीदवारों की लिस्ट, यहां देखें किसे कहां से मिला टिकट?

0
23

Shiv Sena Candidate List: शिवसेना (यूबीटी) ने बुधवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 17 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र में कुल 22 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बाकी पांच सीटों पर शिवसेना जल्द ही फैसला लेगी और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे करेंगे।

इन नेताओं को मिला टिकट

सांसद संजय राऊत ने बताया कि बुलढाणा- नरेंद्र खेडेकर, यवतमाल-वाशिम- संजय देशमुख, मावल- संजोग वाघरे पाटिल, सांगली- चंद्रहार पाटिल, हिंगोली- नागेश पाटिल आष्टीकर, संभाजीनगर- चंद्रकांत खैरे, धाराशिव- ओमराज निंबालकर, शिरडी- भाऊसाहेब वाकचोर, नासिक – राजाभाऊ वाजे, रायगढ़ – अनंत गीते, सिंधुदुर्ग – रत्नागिरी – विनायक राऊत, ठाणे – राजन विचारे, मुंबई – उत्तर पूर्व – संजय दीना पाटिल, मुंबई – दक्षिण – अरविंद सावंत, मुंबई उत्तर पश्चिम – अमोल कीर्तिकर, परभणी – संजय जाधव और दक्षिण मध्य- अनिल देसाई को मैदान में उतारा गया है।

संजय राउत ने कहा कि शिवसेना (यूबीटी) महाविकास अघाड़ी के सहयोगियों के साथ लोकसभा चुनाव लड़ेगी। साथ ही गठबंधन में शामिल होने के लिए वंचित बहुजन अघाड़ी के अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर से भी चर्चा चल रही है।

यह भी पढ़ें-पुल से टकराया भारतीय चालक दल वाला मालवाहक जहाज, लोगों की तलाश जारी

पांच चरणों में होगा महाराष्ट्र में मतदान

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कुल 48 लोकसभा सीटें है। चुनाव आयोग के तहत राज्य में 5 चरणों में मतदान होंगे। पहले चरण का मतदान 16 अप्रैल को पांच सीटों पर होगा। जबकि दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को 8 सीटों पर, तीसरे चरण में 7 मई को 11 सीटों पर मतदान होगा, चौथे चरण में 13 मई को 11 सीटों पर वहीं पांचवें चरण का मतदान 20 मई को 13 सीटों पर मतदान होगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)