School Closed: ठंड से छात्र की मौत के बाद सरकार ने उठाया बड़ा, 10वीं तक के स्कूल 14 जनवरी तक बंद

0
2
schools

School Closed , चंडीगढ़ः अमृतसर में ठंड से एक छात्र की मौत के बाद पंजाब (Punjab) सरकार ने राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में 14 जनवरी तक छुट्टियां घोषित कर दी हैं। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार शाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फॉर्म एक्स पर एक ट्वीट कर यह जानकारी दी।

ठंड के चलते हुई थी छात्रा की मौत

अमृतसर में एक सरकारी स्कूल के छात्र की ठंड के कारण मौत हो गई। ठंड लगने से छात्र को बुखार हो गया था। डॉक्टरों के मुताबिक बुखार के कारण छात्र का दिमाग सूज गया था। वह दो बहनों का इकलौता भाई था। मृतक की पहचान प्रदीप सिंह निवासी गांव वरिया, अजनाला (अमृतसर) के रूप में हुई है। वह गांव के सरकारी प्राथमिक विद्यालय में चौथी कक्षा में पढ़ता था।

सरकारी और निजी स्कूल 14 जनवरी तक बंद

इस बीच, रविवार शाम मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट किया कि भीषण ठंड को ध्यान में रखते हुए पंजाब में 10वीं कक्षा तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में 8 जनवरी से 14 जनवरी तक छुट्टियां घोषित करने का निर्णय लिया गया है, जबकि शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस सुबह ही शीतकालीन अवकाश बढ़ाने में असमर्थता जताई थी।

ये भी पढ़ें..Schools Holiday: अगले 5 दिन तक बंद रहेंगे पांचवीं तक के स्कूल, ठंड की वजह से लिया गया फैसला

दिल्ली में भी 5 दिन बढ़ी छुट्टियां

इसके अलावा राजधानी दिल्ली में ठंड के चलते अगले पांच दिन स्कूल बंद रहेंगे । दिल्ली सरकार की शिक्षा मंत्री आतिशी ने रविवार को सोशल मीडिया के जरिए इस संबंध में आदेश जारी किया। उन्होंने कहा कि नर्सरी से कक्षा पांच तक के सभी स्कूलों में छुट्टियां पांच दिन के लिए बढ़ा दी गई हैं।

यानी स्कूलों की शीतकालीन छुट्टियां सोमवार 8 जनवरी से शुक्रवार 12 जनवरी तक बढ़ा दी गई हैं। इस संबंध में शिक्षा विभाग की ओर से सभी स्कूलों और शिक्षा अधिकारियों को सर्कुलर भेजा गया है। बता दें कि दिल्ली के स्कूलों में पहले से ही शीतकालीन अवकाश चल रहा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)