दिल्ली

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी में बैठकों का दौर शुरू, उम्मीदवारों के नामों पर मंथन

Lok Sabha Elections 2024
Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा के लिए बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की अहम बैठक शुरू हो गई है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश बीजेपी कोर कमेटी के नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। मध्य प्रदेश के उम्मीदवारों के नामों के पैनल पर विचार करने के लिए चल रही इस बैठक में राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव और राज्य भाजपा अध्यक्ष वी.डी. शर्मा और प्रदेश भाजपा कोर कमेटी के अन्य प्रमुख नेता भी मौजूद हैं।

कई बैठकों में हिस्सा लेंगे शाह और नड्डा

शाह और नड्डा बुधवार को पूरे दिन 12 से अधिक राज्यों की कोर कमेटी के नेताओं के साथ अलग-अलग बैठकें करेंगे और उन राज्यों के उम्मीदवारों के नामों के पैनल पर चर्चा करेंगे। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी.पी. जोशी और राज्य के दोनों उपमुख्यमंत्री- दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा समेत राज्य कोर ग्रुप के नेता भी पार्टी मुख्यालय पहुंच गये हैं। यह भी पढ़ें-Himachal Pradesh: जयराम ठाकुर समेत BJP के 15 विधायक निलंबित, विधानसभा की कार्यवाही स्थगित

कई राज्यों में कोर कमेटी की बैठकें

बताया जा रहा है कि आज मध्य प्रदेश और राजस्थान के अलावा गुजरात, असम, उत्तराखंड, झारखंड, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, त्रिपुरा, दिल्ली, गोवा और अरुणाचल प्रदेश समेत कई अन्य राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की राज्य कोर कमेटी की बैठक हो सकती है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों की पहली सूची को अंतिम रूप देने के लिए गुरुवार 29 फरवरी को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक प्रस्तावित है। सूत्रों की मानें तो गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में संभावित पार्टी सीईसी की बैठक में 150 से ज्यादा लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर मंथन हो सकता है। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)