प्रदेश Featured दिल्ली

दिल्ली से आई राहत भरी खबर, लगातार 4 दिनों से घट रहे कोरोना मामले

corona-4

नई दिल्लीः दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन ने सोमवार को कहा कि राजधानी में लगातार कोरोना के मामले घटे हैं। यहां बीते 4 दिनों में कोरोना के मामलों में कमी देखी जा रही है। जैन ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि रविवार को दिल्ली में कोरोना के 18,286 नये मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 27.8 फीसदी थी।

उन्होंने कहा कि सोमवार को भी कोरोना के मामले घटने की उम्मीद हैं। दिल्ली में आज 14,000 नये मामले सामने आ सकते हैं। जैन ने कहा कि दिल्ली में 100 फीसदी पात्र आबादी को कोरोना की पहली डोज दी जा चुकी है। वहीं 80 फीसदी लोगों को दूसरी डोज भी दी जा चुकी है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी में 1,28,000 लोगों को कोरोना के प्रीकॉशन डोज दी जा चुकी है। उल्लेखनीय है कि रविवार को दिल्ली में कोविड-19 के 18,286 नए मामले सामने आए थे।

यह भी पढ़ेंः-कथक सम्राट पंडित बिरजू महाराज के निधन से शोक में डूबा मनोरंजन जगत, दी श्रद्धांजलि

दिल्ली में जारी रहेगी ऑनलाइन पढ़ाई

दिल्ली निदेशालय ने ये जानकारी सोमवार को साझा की। बता दें कि दिल्ली में स्कूल अक्टूबर के दौरान कुछ दिनों के लिए ही खुले थे। उसके बाद बढ़ते प्रदूषण के कारण उन्हें ऑनलाइन मोड़ में कर दिया गया। जिसके बाद दिसंबर माह में एक सप्ताह के करीब स्कूल खुले लेकिन फिर से कोरोना संकट का असर पड़। हालांकि सीबीएसई ने फिलहाल 10वीं और 12वीं के लिए कोई नया सर्कुलर जारी नहीं किया है। दिल्ली में स्कूलों को लेकर फैसले के लिए सोमवार शाम उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में बैठक हुई थी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)