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इंफ्रेक के क्षेत्रीय उपयोग ने ई-कॉमर्स गोदामों को बनाया स्मार्ट, होंगे ये फायदे

China's e-commerce and courier service prove to be important in epidemic prevention

नई दिल्लीः इन्वेंटरी फुलफिलमेंट सॉफ्टवेयर में अग्रणी इंक्रेफ ने आइरिस रीजनल यूटिलाइजेशन (आरयू) मॉड्यूल लॉन्च किया है, जिसे विशेष रूप से ई-कॉमर्स गोदामों के प्रबंधन के लिए बनाया गया है। आईआरआईएस आरयू को एकीकृत करके, ब्रांड दक्षता बढ़ा सकते हैं और लॉजिस्टिक पर 10-12 प्रतिशत की बचत कर सकते हैं, इस प्रकार कुल मार्जिन और क्षेत्रीय पूर्ति में 30 प्रतिशत की वृद्धि हो सकती है। यह समाधान ई-कॉमर्स ब्रांडों को समझदारी से ठोस एक्शन पॉइंट में गहराई से ट्रांसलेट करने में सक्षम बनाता है, जिससे उन्हें देश भर में स्टॉक के मांग-वार वितरण का निर्धारण करने में मदद मिलती है। इसके अलावा, क्षेत्रीय यूटिलाइजेशन मॉड्यूल चार प्रमुख अतिरिक्त लाभ प्रदान करता है जो ब्रांडों को स्मार्ट तरीके से इन्वेंटरी आवंटित करने में सक्षम बनाता है।

-- हायर मार्केटप्लेस कन्वर्शन के लिए तेज डिलीवरी : गोदामों में इन्वेंटरी का कुशल प्रबंधन यह सुनिश्चित करता है कि उत्पादों को ग्राहकों के करीब रखा जाए। इससे ब्रांड को तेजी से डिलीवरी चक्र सुनिश्चित करने में मदद मिलती है यानी 1-2 दिनों के भीतर। जिससे अधिक ग्राहक संतुष्टि, उच्च सेलिंग रेटिंग और ब्रांड के प्रति भरोसा बढ़ता है।

-- रिटर्न की कम दर : क्षेत्रीय मांग के अनुपात में अपेक्षित संख्या में गोदामों के लिए एसकेयू का आवंटन करके, आइरिस आरयू एसएलए के भीतर बेहतर ऑर्डर की पूर्ति करता है। चुस्त सेवा के परिणामस्वरूप कम दर पर रिटर्न और तेज ऑर्डर की प्राप्ति होती है।

-- कई गोदामों से स्मार्ट इन्वेंटरी : एंड-टू-एंड मर्चेंडाइज प्लानिंग टूल यह सुनिश्चित करता है कि निकटतम गोदाम द्वारा मांग को पूरा किया जाए, जिसके चलते बेहतर ब्रांड विजिबिलिटी और मार्केटप्लेस में बिक्री की संभावना ज्यादा होती है।

-- लॉजिस्टिक लागत पर महत्वपूर्ण बचत : अत्याधुनिक तकनीक से निर्मित, आइरिस आरयू एल्गोरिदम दो मिनट से भी कम समय में चलता है, व्यक्तिगत रूप से हर गोदाम का विश्लेषण करता है। इसके अलावा, टूल विभिन्न मीट्रिक पर आधारित एसकेयू जैसे विशेषता समूह प्रदर्शन, मौसमी, गोदाम क्षमता आदि पर सुझाव देता है, जिससे लॉजिस्टिक लागतों पर महत्वपूर्ण बचत होती है।

इंक्रेफ के सीईओ और सह-संस्थापक राहुल जैन ने कहा, "डिजिटलाइजेशन पर बढ़ते फोकस के साथ, एक अच्छी तरह से डिजाइन किया गया प्रौद्योगिकी-आधारित अप्रोच ई-कॉमर्स प्लेयर्स को असमान मांग-आपूर्ति की गतिशीलता से निपटने के लिए कुशलतापूर्वक अपनी इन्वेंट्री और वेयरहाउस का प्रबंधन करने की आवश्यकता बन गया है। इंक्रेफ का आइरिस रीजनल यूटिलाइजेशन (आरयू) मॉड्यूल रणनीतिक रूप से अतिरिक्त लॉजिस्टिक लागत को कम करने और एक सहज ऑनलाइन डिलिवरी जर्नी के लिए ब्रांडों के लिए डिजाइन किया गया है। हम ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाने और उनकी लाभप्रदता बढ़ाने में मदद करने के लिए ब्रांडों के लिए इनोवेटिव टेक्नॉलजी टूल्स लाते रहेंगे।"

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वर्ष 2020 में, इंक्रेफ ने बी2बी और बी2सी ऑर्डर की संख्या में तेजी देखी, क्योंकि माल और माल प्रबंधन प्रौद्योगिकी प्लेटफार्मों की मांग दोगुनी हो गई। कोविड के बाद के महीनों में, कंपनी ने 75 प्रतिशत की राजस्व वृद्धि दर्ज की, और दोनों उत्पादों आइरिस और अश्योर ने क्रमश: 200 प्रतिशत और 100 प्रतिशत की जबरदस्त वृद्धि दिखाई। वास्तव में, इसकी क्लाउड-बेस्ड वेयरहाउसिंग मांग भी प्री-कोविड फेज की तुलना में 50 प्रतिशत बढ़ गई है। खुदरा क्षेत्र, ई-कॉमर्स, फैशन और एक्सेसरी उद्योगों जैसे रिलायंस ट्रेंड्स, सोच, पेप जीन्स, टॉमी, सीके, मिंत्रा, मैंगो, ब्लैकबेरीज, लिबास, लेवी का हमेल, सेलिओ, पूमा आदि में इंक्रेफ सेवाओं का ग्राहकों के बीच एक मजबूत पोर्टफोलियो है।